RATLAM

बैंक ऑफ बड़ौदा में लगी आग, क्षेत्र में गश्त करने वाले ने दी पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना ~~~

Published

on

दमकल ने पाया आग पर काबू
शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना
आलोट, । बैंक ऑफ बड़ौदा में शनिवार सुबह आग लग गई। क्षेत्र में गश्त करने वाले ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया प्रारंभिक रूप से आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

रतलाम जिले के आलोट नगर के कारगिल तिराहे पर स्थित बैंक आफ बड़ौदा की स्थानीय शाखा मे शनिवार सुबह करीब साढे पांच बजे अचानक आग लग गई। आग से बैंक का सारा फर्नीचर सहित अन्य उपकरण आदि जल गए। आग बुझाने के लिए नगर व जावरा की फायर लारी भी बुलाना पड़ी। रात में गश्त कर रहे पुलिसकर्मी अभिषेक पाल ने सुबह 5.25 बजे बैंक से धुंआ निकलते देखा तो उसने तत्काल थाने, नगर परिषद, बिजली कंपनी अमले को सूचना दी। इसके बाद विद्युत प्रदाय बंद कराया।

जेसीबी से तोड़ी दीवार और बुझाई आग

आगे तेजी से फैलने के चलते बैंक की दीवार जेसीबी से तोड़ी गई, इसके बाद फायर ब्रिगेड के कर्मी अंदर पहुंचे और आग बुझाई। करीब सवा सात बजे आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान पानी के टैंकर और जावरा से फायर ब्रिगेड पहुंची। बैंक मे शार्ट सर्किट होने से आग लगना बताया जा रहा है, जांच के बाद कारण सामने आएगा। आग लगने से बैंक॔ के अंदर सारे फर्नीचर सहित लगभग सभी कम्प्यूटर, जल गए हैं। मौके पर पुलिस सहित अधिकारी और बडी संख्या में लोग जमा हो गए थे।

रतलाम जिले के आलोट में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में आग लग गई। आग सुबह करीब साढ़े पांच बजे लगी जिसमें कम्प्यूटर और फर्नीचर सहित सारा सामान जल गया। फिलहाल आग लगने के कारण का खुलासा नहीं हो सका है। अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि नकदी को कोई नुकसान हुआ या नहीं। पुलिस घटना की जांच  कर रही है।आलोट के करगिल तिराहे पर बैंक ऑफ बड़ौदा की ब्रांच है। यहां शनिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अचानक आग लग गई। आग लगने से बैंक का फर्नीचर, कम्प्यूटर, बिजली के उपकरण सहित  अन्य सामान जल गया। आग बुझाने के लिए आलोट, जावरा और ताल से फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बैंक में हुए नुकसान का आंकलन बैंक अधिकारियों द्वारा किय जा रहा है।

पुलिसकर्मी ने गश्त के दौरान देखी आग तो उठाए ये कदम
पुलिसकर्मी अभिषेक पाल ने मीडिया को बताया शनिवार को वे प्रातः चार से सात बजे तक गश्त पर थे। सुबह 5.35 बजे बैंक में धुआं निकलते देखा। ताला खुलवाया। तत्काल पुलिस थाने, नगर परिषद, बिजली कंपनी को सूचना दी। बिजली सप्लाई बंद करवा कर फायर ब्रिगेड को  बैंक की आग बुझाने के लिए पहुंची। जावरा और ताल की फायर बिग्रेड भी बुलाना पड़ी।

आग बुझाने के लिए दीवार तोड़ना पड़ी
आग बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को धुएं के कारण अंदर जाने में दिक्कत हो रही थी। अतः बैंक की पीछे की दीवार जेसीबी तोड़ कर दमकल कर्मियों ने दर प्रवेश किया। आग बुझाने में दो घंटे से ज्यादा समय लगा। शाखा प्रबंधक के अनुसार अभी आग लगने का कारण  स्पष्ट नहीं हो सका है। आशंका है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी।”

Trending