RATLAM

रतलाम मेडिकल कॉलेज में फिर रैगिंग, वार्डन पर फेंकी बोतलें

Published

on

रतलाम मेडिकल कॉलेज में फिर रैगिंग, वार्डन पर फेंकी बोतलें ~

अनुशासन समिति को एक दिन में जांच के निर्देश

2020 के बैच ने जूनियर्स के साथ मारपीट कर बनाया वीडियो

रतलाम. रतलाम के मेडिकल कॉलेज के कुछ सीनियर्स ने हॉस्टल में जूनियर छात्रों के साथ मारपीट कर वीडियो बनाया। सूचना पर रात को वार्डन पहुंचे तो उन पर कांच की बोतलें फेंककर हमले का प्रयास किया गया। गनीमत रही कि बोतलें वार्डन को नहीं लगी। इस मामले को मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेन्द्र गुप्ता ने अनुशासन समिति को सुपुर्द कर शीघ्र जांच के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को दिन भर सीनियर व जूनियर स्टूडेंट्स से पूछताछ की गई। घटनास्थल को देखा गया। अब शुक्रवार को स्टूडेंट्स के बयान लिए जाएंगे, बाद में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। बता दे कि इसके पूर्व मई माह में भी इसी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की घटना सामने आई थी, तब कुछ छात्रों को कॉलेज से सात दिन के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

यह है मामला
वार्डन डॉ. अनुराग जैन को बुधवार रात सूचना मिली कि ब्वॉयज हॉस्टल में रैगिंग चल रही है। ऐसे में डॉ. जैन राउंड लगा रहे थे, तभी कुछ स्टूडेंट्स ने ऊपर से डॉ. जैन पर कांच की बोतलों से हमला कर दिया। हालांकि बोतलें डॉ.जैन से काफी दूरी पर गिरी। इस घटना के बाद कॉलेज प्रबंधन में हड़कंप मच गया। गुरुवार सुबह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.जितेंद्र गुप्ता ने पूरे मामले को अनुशासन कमेटी को सौंपकर तुरंत जांच करने के निर्देश दिए हैँ। हॉस्टल के बैच 2020 के स्टूडेंटस से पूरे दिन पूछताछ की गई। कमेटी ने हॉस्टल का निरीक्षण किया।
मध्यरात्रि के बाद की घटना
वार्डन रात को करीब 12.30 बजे हॉस्टल के राउंड में थे। इस घटना के बाद रात को ही वार्डन ने सभी फैकल्टी को हॉस्टल में बुलाकर निरीक्षण किया, लेकिन कुछ हाथ नहीं लग सका। ब्वॉयज हॉस्टल में जिन बोतलों से वार्डन पर हमला किया गया, वे शराब की खाली बोतलें थी। ऐसे में आशंका है कि रात को हॉस्टल में कुछ सीनियर्स ने शराब पार्टी भी की। एंटी रैंगिंग कमेटी ने भी कुछ बोतल हॉस्टल से बरामद की है। मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में रैगिंग का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें 2020 बैच के कुछ स्टूडेंट्स जूनियर्स को चांटे मारते दिखाई दे रहे हैं। लाइन में खड़ाकर जूनियर के साथ मारपीट की गई। कमेटी के पास यह वीडियो भी पहुंचा है।
इनका कहना है
वार्डन पर बोतल फेंकने की घटना सही है, इसके साथ एक वीडियो भी आया है, जिसमें कुछ स्टूडेंट मारपीट करते दिख रहे हैं। यह मामला एंटी रैगिंग कमेटी को देकर तुरंत जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
– जितेंद्र गुप्ता, डीन मेडिकल कॉलेज रतलाम

Trending