RATLAM

छात्रो की रैंगिंग के बाद कमेठी का बड़ा एक्शन, एफ आर आई सहित एक वर्ष के लिए किया छात्रों को निष्कासित

Published

on

“रतलाम,। शासकीय मेडीकल कालेज में हुई रैगिंग की घटना और इसके बाद वार्डन पर हुए हमले के मामले में कालेज की अनुशासन समिति की लगातार दो दिनों से चल रही बैठक आज खत्म हुई। रेगिंग मामले की जांच के बाद कालेज प्रशासन द्वारा दोषी छात्रों की पहचान कर ली गई है और उन्हे एक वर्ष के लिए कालेज से निष्कासित करने के साथ ही उनके विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने का निर्णय लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि रतलाम के शासकीय मेडीकल कालेज में जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग किए जाने की शिकायत सामने आने के बाद कालेज होस्टल के वार्डन डा. अनुराग जैन 27 व 28 जुलाई की दरम्यानी रात को जब होस्टल का निरीक्षण करने पंहुचे थे, तो रैगिंग के आरोपी छात्रों द्वारा उन पर शराब की बोटलें फेंक कर हमला किया गया था। यह घटना प्रकाश में आने के बाद कालेज प्रशासन द्वारा दोषी छात्रों की पहचान करने के लिए जांच की गई और जांच में रैगिंग करने वाले छात्रों की पहचान होने के बाद इन्टी रैगिंग कमेटी की बैठक आहूत की गई।

एन्टी रैगिंग कमेटी की बैठक में रेगिंग करने और वार्डन पर हमला करने वाले दोषी छात्रों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही किए जाने की अनुशंसा की गई है। कालेज के डीन डा. जीतेन्द्र गुप्ता ने बताया कि रैगिंग में करीब दस छात्रों के लिप्त होने की जानकारी सामने आई थी और सीसीटीवी फुटेज और जांच के आधार पर छ: छात्र तो असंदिग्ध रुप से रैगिंग के लिए दोषी पाए गए है। डा. गुप्ता ने बताया कि इन दोषी छात्रों को एक वर्ष की अवधि के लिए कालेज से निलम्बित किया जा रहा है। इन्हे होस्टल से भी निष्कासित किया जा रहा है। साथ ही इन दोषी छात्रों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि छात्रों के साथ हुई रैगिंग का सीसीटीवी फुटेज भी पिछले दो दिनों से इन्टरनेट और सोशल मीडीया पर वायरल हो रहा है। कालेज डीन डा. गुप्ता के मुताबिक दोषी छात्रों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही तुरंत प्रभाव से की जा रही है। उन्होने कहा कि कालोज प्रशासन किसी भी हालत में अनुशासनहीनता और रैगिंग की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगा।

Trending