RATLAM

रतलाम: जनसंख्या नियंत्रण एवं समान नागरिक कानून सरकार सभी पर लागू करें: केलकर

Published

on

 

“रतलाम, । भारत रक्षा मंच केे राष्ट्रीय संंगठन मंत्री सूर्यकांत केलकर ने केंद्र सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून एवं सभी पर समान नागरिक कानून कठोरता से लागू करने की मांग की है।
श्री केलकर ने रतलाम प्रवास के दौरान एक मुलाकात में बताया कि भारत रक्षा मंच केन्द्र सरकार को पूर्व में जो भी सुझाव दिए है उस पर सरकार ने तेजी से अमल करते हुए उस दिशा में कार्य किया है। अब हमारी यह भी मांग है कि सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून सख्ती से लागू करें, साथ ही सभी पर समान नागरिक कानून भी कठोरता से लागू किया जाए, यह देशहित में है।

उन्होंने कहा कि देश में हिंदुओ की जनसंख्या का प्रतिशत लगातार कम हो रह है। 1951 में जहां 85 प्रतिशत रहा वहीं हिंदू समाज 2011 की जनगणना में मात्र 79.8 प्रतिशत रह गया। हिंदू समाज ही भारत का मुख्य समाज हैै। वह भारत की रीढ़ है। उसका निरंतर भारत में घटते जाना देश केे अस्तित्व के लिए खतरनाक है। यह सब पूर्व और वर्तमान सरकारों द्वारा जनसंख्या नियंत्रण का संतुलित व विवेेक युक्त प्रयास न करने का परिणाम हैै। ऐसा ही चलता रहा तो भारत की संस्कृति नष्ट हो जाएगी। भारतीयता भी छिन्न-भिन्न हो जाएगी।
इस दौरान उन्होंने कहा कि देश हित में भारत रक्षा मंच केंद्र व प्रदेश सरकार से इस आशय की मांग कर रहा है ताकि जनसंख्या का संतुलन बना रहे है तथा भारत की संस्कृति छिन्न भिन्न न हो और ना ही उसकी अस्मिता प्रभावित हो। उन्होंने बताया कि भारत रक्षा मंच का राष्ट्रीय अधिवेशन 23,24 एवं 25 सितंबर को नागपुर में आयोजित किया गया है, जिसमें संगठन के विस्तार के साथ ही विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। शरद जोशी

Trending