RATLAM

मार्गदर्शन : मन में जज्बा रखकर रुचि अनुसार विषय को पंजीकृत कर अपनी योग्यता के मापदंड को निखारे विद्यार्थी ~~”शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्याल में हुई कार्यशाला में प्राचार्य मिश्रा ने कहा

Published

on

रतलाम। स्वयं के पोर्टल पर यूजीसी, इग्नू, सीईसी तथा एनपीटीईएल द्वारा ऑनलाइन कोर्सेस (MOOCs) उपलब्ध है, जिन्हें आईआईटी व आईआईएसईआर के प्राध्यापकों द्वारा संचालित किया जाता है। ये कोर्स विद्यार्थियों की जीवन कौशल संबंधित आवश्यकताओं को प्रवरधित करेंगे। विद्यार्थी अपने मन में जज्बा रखकर रुचि अनुसार विषय को पंजीकृत करें तथा अपनी योग्यता के मापदंड को निखारे।

यह विचार शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर ए के मिश्रा ने व्यक्त किए। डॉ. मिश्रा की अध्यक्षता में शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में हुई कार्यशाला में विद्यार्थियों को ऑनलाइन कोर्सेस की जानकारी प्रदान की गई। विद्यार्थियों को स्वयं पोर्टल पर उपलब्ध सभी ऑनलाइन कोर्सेस की जानकारी प्रदान की गई। मुख्य अतिथि डॉ. एन. के. जैन ने विद्यार्थियों को इन कोर्सेज  में सहभागिता करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए तिथि
तो उन्हें कालेज पुनः कर देता है भुगतान

विश्व बैंक समन्वयक डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि अकादमी उत्कृष्टता उन्नयन के तहत जो विद्यार्थी इन विषय में उत्तीर्ण होकर प्रमाण पत्र प्राप्त कर लेते हैं, उन्हें पंजीकृत राशि का भुगतान कॉलेज द्वारा वापस कर दिया जाएगा। सभी विद्यार्थियों ने इस बात पर तालियों के साथ धन्यवाद ज्ञापित किया। इनके द्वारा बताया गया कि ये पाठ्यक्रम कैरियर निर्माण के लिए व्यवसायिक कुशलता बढ़ाने में मददगार साबित होंगे और उन्हें घर बैठे-बैठे किसी भी समय किया जा सकता है। इस कार्यशाला में अधिक से अधिक विद्यार्थियों ने एनरोलमेंट किया जिसके माध्यम से यह अपने भावी कैरियर की नींव मजबूत करेंगे, जो मील का पत्थर साबित होगी।

प्रमाण पत्र किए वितरित
पूर्व में भी महाविद्यालय के विद्यार्थियों अक्ष शर्मा, रामप्रताप सिंह, अदिति जैन, तनीषा पुरोहित, स्निग्धा राठौड़, संचिता त्रिपाठी एवं नंदिनी शर्मा आदि विद्यार्थियों ने स्वयं- NPTEL कोर्सेज में भाग लेकर प्रमाण पत्र प्राप्त किए और महाविद्यालय  के गौरव को बढ़ाया।

Trending