झाबुआ

नगरपालिका द्वारा निर्मित 14 करोड़ लागत वाली उत्कृष्ट सड़क के र्दुदशां में तब्दील होने की शिकायत भाजपा ने कलेक्टर, एसडीएम एवं नपा सीएमओ से मिलकर की ।

Published

on

फोटो क्रमांक 1; सीएमओ नगरपालिका से चर्चा करते भाजपा पदाधिकारी।


झाबुआ। नगरपालिका प्रशासन द्वारा पिछले कुछ वर्षों पूर्व शहर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 14 करोड़ रू. की लागत से उत्कृष्ट सड़क का निर्माण किया गया। निर्माण कार्य मंे किए गए भारी भ्रष्टाचार एवं गुणवत्ताविहीन कार्य के चलते कुछ समय में ही सड़कों ने दम तोड़ते हुए जगह-जगह सड़कों का कटाव और बड़े-बड़े गडढ़े होने लगे। वर्तमान में वर्षाकाल मंे पूरी उत्कृष्ट सड़क बदहाली के आंसू बहाने अर्थात भारी र्दुदशां का शिकार हो गई है। साथ ही वर्षाकाल मंे शहर के प्रमुख मार्गों और तिराहो-चौराहों पर व्याप्त गड्ढों के कारण राहगीरांे और वाहन चालकांे को होने वाली परेशानी को लेकर जन आक्रोश जोरो पर है। सत्तारूढ़ भाजपा सहित शहर के जागरूक नागरिकों ने स्थानीय प्रशासन की कार्यप्रणाली पर घोर लापरवाही के आरोप लगाना शुरू कर दिए है एवं समय रहते सड़कों की र्दुदशां मंे सुधार नहीं होने पर नगरपालिका का घेराव करने की भी चेतावनी दी है।
इसी बीच भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, भाजपा मंडल झाबुआ अध्यक्ष अंकुर पाठक, मंडल महामंत्री जुवानसिंह गुंडिया, मंडल मंत्री राजेश थापा ‘राजूभाई’ एवं किशोर भाबर, मंडल कोषाध्यक्ष नरेन्द्र राठौरिया, भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला सोशल मीडिया प्रभारी स्वीट गोस्वामी, पार्षद अजय सोनी, भायजुमो मंडल महामंत्री अभिजीतसिंह बेस ‘अभिमन्यू’ आदि ने कलेक्टर सोमेश मिश्रा, एसडीएम लक्ष्मीनारायण गर्ग एवं नपा सीएमओ एलएस डोडिया से मिलकर जीर्ण-शीर्ण हो चुकी उत्कृष्ट सड़क के रिपेयरिंग कार्य एवं शहर के 18 वार्डों में जहां भी सड़कों को कटाव और गड्ढ़े हो रहे है, उन पर अतिशीघ्र पेंचवर्क करवाए जाने की की मांग की है।
उत्कृष्ट सड़क पर है सड़कांे बड़े-बड़े गड्ढ़े
भाजपा मंडल झाबुआ अध्यक्ष अंकुर पाठक ने बताया कि 14 करोड़ की लागत से बनाई गई उत्कृष्ट सड़क पर वर्तमान में जगह-जगह बारिश से पानी का जमाव हो गया है। ा सड़कांे पर सैकड़ांे बड़े-बड़े गडढ़े व्याप्त है। सड़कों से डामर उखाड़कर दोनो किनारांे से कटाव हो गया है। इस कारण चौवीस घंटे राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर करने वाले हजारों छोटे और बड़े वाहनांे में सवार लोगांे की जान का खतरा बना हुआ है। उत्कृष्ट सड़क पर पिछले दो वर्षों से पेचवंर्क एवं रिपेयरिंग कार्य नहीं हुआ है। मुख्य रूप से मेघनगर नाके से विजय स्तंभ तिराहे के बीच, विजय स्तंभ तिराहे से डीआरपी लाईन, राजगढ़ नाक और अनास नदी तक सड़कों की हालत काफी खराब है। यदि समय रहते ध्यान नहीं दिया गया तो कभी बड़ा हादसा हो सकता है।
मुख्य बाजारों में चलना हुआ दुभर
भाजपा मंडल महामंत्री जुवानसिंह गुंडिया ने बताया कि शहर के मुख्य बाजारों के सड़कों की हालत भी काफी खस्ता है। बस स्टैंड फव्वार चौक से लेकर आजाद चौक और राजवाड़ा तथा आगे जाने पर राजवाड़ा पानी की टंकी के समीप एक बड़ा गड्ढ़ा पिछले एक महीने से है। जिसे भरवाने को लेकर आसपास के जागरूक और सेवाभावी नागरिकों मंे रविराजसिंह राठौर, सुनिल चौहान, विक्रमसिंह चौहान आदि द्वारा नगरपालिका के वरिष्ठ अधिकारियांे को लगातार अवगत करवाने के बाद भी घोर लापरवाही बरती जा रहीं है। उक्त नागरिकांे ने चेतावनी स्वरूप कहा है कि यदि आगामी 2-3 दिन मंे स्थानीय प्रशासन ने यह गड्ढ़ा नहीं भरवाया, तो सभी मिलकर नपा का घेराव कर उग्र प्रदर्शन को भी बाध्य हांेगे।
फुलमाल के आसपास सड़कों पर हुआ जलजमाव
भाजपाा मंडल झाबुआ के मीडिया प्रभारी प्रियंक तिवारी ने बताया कि शहर से सटे फुलमाल तिराहे पर भी नेशनल हाईवे की सड़कांे की बदहाल स्थिति हो रहीं है। बारिश से सड़कों पर भारी मात्रा में जलजमाव होकर मुख्य फुलमाल चौक पर ही सड़क पर व्याप्त बड़े-बड़े गड्ढ़ों के कारण वाहन चालकांे को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस तिराहे पर पूर्व में कई बड़े हादसे हो चुके है। बावजूद इसके हाईवे विभाग सड़कों की रिपेयरिंग की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
वरिष्ठ अधिकारियों ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
भाजपा के प्रतिनिधि मंडल एवं जागरूक नागरिकों द्वारा शहरवासियांे की इस ज्वलंत समस्याआंे से अवगत करवाने के बाद कलेक्टर श्री मिश्रा, एसडीएम श्री गर्ग एवं नपा सीएमओ श्री डोडिया ने उक्त समस्त सड़कों पर जल्द ही रिपेयरिंग कार्य करवाने तथा गड्ढ़ों पर पेचंवर्क करवाने हेतु भी आश्वास्त किया है।

फोटो:2 कलेक्टर से चर्चा करते हुए ।
फोटो 03 -ः झाबुआ के राजवाड़ा पर पानी की टंकी के समीप इस भयावह गड्ढ़े की नगरपालिका कोलगातार शिकायत के बाद भी एक महीने से घोर लापरवाही बरती जा रहीं है।

Trending