झाबुआ

रोटरी क्लब ‘मेन’ द्वारा पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों और उनके परिवारजनों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का होगा आयोजन, मेदांता हाॅस्पिटल इंदौर की टीम देगी सेवाएं

Published

on


दोलत गोलानी कि कलम से


शिविर आयोजन को लेकर क्लब की बैठक हुई संपन्न
झाबुआ। रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ द्वारा आगामी दिनांे में पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों और उनके परिवारजनों के लिए निःशुल्क हैल्थ शिविर का आयोजन किया जाना है। जिसको लेकर क्लब की बैठक 17 अगस्त,  बुधवार रात 8.30 बजे से पैलेस गार्डन पर ंसंपन्न हुई। जिसमें उक्त आयोजन को लेकर उपस्थित रोटेरियनस ने अपने-अपने विचार एवं सुझाव व्यक्त किए।
बैठक प्रारंभ करने की घोषणा रोटरी मंडल 3040 के रिजनल चेयरमेन यशवंत भंडारी ने की। बाद क्लब अध्यक्ष कार्तिक नीमा ने बैठक के एजंेडे पर प्रकाश डालते हुए बताया कि पिछले दिनों उनकी एवं रोटरी मंडल 3040 के डिस्ट्रीक्ट सचिव उमंग सक्सेना की पुलिस अधीक्षक अरविन्द तिवारी से हुई चर्चा अनुसार आगामी दिनों में पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए हैल्प कैंप लगाना है। जिसमें मेदांता हाॅस्पिटल इंदौर की टीम सेवाएं देगी। शिविर में प्राथमिक जांच में ब्लड टेस्ट, बीपी, शुगर, ईसीजी आदि की सुविधा प्रदान करने के साथ अलग-अलग रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक भी मौजूद रहेंगे। जिस पर वरिष्ठ रोटेरियन एवं अधिवक्ता दिनेश सक्सेना ने सुझाव दिया कि शिविर में जिला चिकित्सालय का भी सहयोग लेते हुए प्राथमिक जांचों के लिए चिकित्सालय के स्वास्थ्य कर्मचारी भी मौजूद रहे एवं यदि संख्या अधिक रहती है, तो शिविर दो दिवसीय किया जाए।
पुलिसकर्मियों के साथ परिवारजनों को भी मिलेगा लाभ
वहीं रोटरेक्ट क्लब सभापति नीरजसिंह राठौर ने कहा कि कैंप में पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की जांच एवं स्वास्थ्य परीक्षण के साथ उनके परिवारजनों को भी यह सुविधा प्रदान की जाए। यह कैंप डीआरपी लाईन परिसर में ही लगाया जाएगा। क्लब के खेल प्रशिक्षक मनोज पाठक एवं मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी ने सुझाव दिया कि शिविर में गोली-दवाईयों की व्यवस्था या तो मेदांता हाॅस्पिटल की ओर से की जाए, या स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर जिला चिकित्सालय से अरेंज करवाई जाएं।
वृहद पैमाने पर किया जाएगा आयोजन
रोटरी क्लब ‘मेन’ के युवा सचिव इदरीश बोहरा ने बताया कि कैंप में क्लब द्वारा संचालित एंबुलेंस की भी सेवाएं विभिन्न प्रकार की जांचों को शिविर स्थल से जिला चिकित्सालय तक ले जाने के लिए की जाएगी। शिविर वृहद पैमाने पर संपन्न हो, यह क्लब का उद्देश्य है। अंत में आभार क्लब अध्यक्ष कार्तिक नीमा ने मानते हुए उक्त आयोजन के संबंध में आगामी बैठक कर अंतिम रूप प्रदान करने की बात कहीं।

Trending