RATLAM

जनसुनवाई में 40 आवेदनों पर निराकरण के लिए निर्देशित किया गया

Published

on

रतलाम 23 अगस्त 2022/  जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर सुश्री कृतिका भिमावद द्वारा जन सुनवाई करते हुए लगभग 40 आवेदनों पर निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए गए।

जनसुनवाई में दीनदयाल नगर निवासी दिव्या सोनी ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थिया के पति का निधन हो चुका है तथा पति द्वारा पंजाब नेशनल बैंक से लोन प्राप्त किया गया था जिसकी राशि भरना शेष है और प्रार्थिया राशि भरने में असमर्थ है। आवेदन संबंधित विभाग को निराकरण के लिए भेजा गया है। नयागांव निवासी श्रीमती पंवार ने जनसुनवाई के दौरान बताया कि प्रार्थिया की दो बेटियां है जो निजी स्कूल में अध्ययनरत हैं तथा प्रार्थिया अपनी बेटियों को शासकीय स्कूल में पढाना चाहती हैं परन्तु निजी विद्यालय संचालकों द्वारा टी.सी. प्रदान नहीं की जा रही है, कृपया टी.सी. दिलवाई जाए। आवेदन शिक्षा विभाग को निराकरण भेजा गया है।

ग्राम बोरदा निवासी जीवनलाल निनामा ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी के दामाद द्वारा आए दिन प्रार्थी के साथ गाली-गलौच करते हुए मारपीट की जाती है तथा जान से मारने की धमकी दी जाती है जिससे प्रार्थी को जान का खतरा है। आवेदन निराकरण हेतु संबंधित विभाग को प्रेषित किया गया है। ग्राम नगरा निवासी चन्द्रशेखर जोशी ने आवेदन देते हुए बताया कि ग्राम नगरा में प्रार्थी के निवास स्थान के समीप से एक रास्ता निकल रहा है जिसे कतिपय व्यक्तियों द्वारा अवैधानिक रुप से अवरुद्ध कर दिया गया है। बातचीत करने पर संबंधित व्यक्ति मारपीट के लिए आमादा हो जाती हैं तथा धमकी दी जाती है। अतः उक्त व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। आवेदन निराकरण के लिए तहसीलदार को प्रेषित किया गया है।

Trending