RATLAM

रतलाम को मिली बड़ी सौगात, 134 करोड़ में बनेगा गोल्ड काम्प्लेक्स

Published

on

रतलाम को मिली बड़ी सौगात, 134 करोड़ में बनेगा गोल्ड काम्प्लेक्स
भोपाल के अधिकारियों ने वीसी के माध्यम से किया तय, रतलाम कलेक्टर और मप्र गृह निर्माण मंडल के कार्यपालन यंत्री रहे वीसी में मौजूद, साधिकार समिति ने दी गोल्ड काम्प्लेक्स को हरी झंडी

रतलाम. ~~शहर के बड़े प्रोजेक्ट 134 करोड़ के गोल्ड काम्प्लेक्स को आखिरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। प्रदेशस्तर की साधिकार समिति ने इसके लिए आए 134 करोड़ के टेेंडर को मंजूरी दे दी है। टेंडर की मंजूरी के साथ ही अब इसे बनाने के लिए किसी तरह की कोई बाधा या अड़चन नहीं रह गई है। मप्र गृह निर्माण मंडल के कार्यपालन यंत्री आरके भसस्नैया बताते हैं कि साधिकार समिति ने गोल्ड काम्प्लेक्स का 134 करोड़ का टेंडर मंजूर कर दिया है। गौरतलब है कि यह गोल्ड काम्प्लेक्स प्रोजेक्ट 2016-17 से प्रक्रिया में चल रहा था।

रतलाम को मिली बड़ी सौगात, 134 करोड़ में बनेगा गोल्ड काम्प्लेक्स
गृह निर्माण मंडल करेगा काम
गोल्ड काम्प्लेस की योजना मप्र गृह निर्माण मंडल के माध्यम से तैयार किया जाना है। इसके लिए पिछले महीनों में टेंडर की प्रक्रिया हुई थी। चूंकि 134 करोड़ की यह योजना होने से काम काफी बड़ा था इसलिए बड़ी फर्में ही इसमें हिस्सेदारी कर सकती थी। गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में साधिकार समिति ने इसे मंजूरी दे दी है। बैठक में कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी और गृह निर्माण मंडल के कार्यपालन यंत्री आरके भस्नैया मौजूद रहे।

यह बनेगा गोल्ड काम्प्लेक्स में
गोल्ड काम्प्लेक्स योजना के तहत शहर के वर्तमान जिला अस्पताल परिसर में 300 बेड का नया अस्पताल बनाया जाएगा। इसके अलावा 750 बेड का सर्वसुविधायुक्त आडिटोरियम और आफिसर्स के लिए 47 भवन बनाए जाएंगे। इसके अलावा गोल्ड काम्प्लेक्स का भी निर्णाण इसी योजना के तहत किया जाएगा। गोल्ड काम्प्लेक्स का टेंडर लेने वाली फर्म ही सारा निर्माण करेगी। इस प्रोजेक्ट पर जितना भी खर्च होगा वह टेंडर लेने वाली फर्म ही करेगी।

जनता को मिलेगी बेहतर सुविधाएं
गोल्ड काम्प्लेक्स के प्रोजेक्ट को प्रदेश की साधिकार समिति ने मंजूरी दे दी है। इस योजना के पूरा होने से शहर की जनता को अस्पताल की बेहतर सुविधाएं मिलने के साथ ही सोना-चांदी व्यापारियों को एक बड़ा प्लेटफार्म मिलेगा। आडिटोरियम से अच्छा स्थान उपलब्ध होगा।
चेतन्य कुमार काश्यप, शहर विधायक

आज फाइनल चर्चा हो गई
आज वीसी के माध्यम से गोल्ड काम्प्लेक्स को लेकर फाइनल चर्चा हो गई है। पूरी प्रोसिडिंग मिलने के बाद इस पर कुछ बोल सकते हैं।
~~नरेंद्र सूर्यवंशी, कलेक्टर, रतलाम”

Trending