अलीराजपुर

अलीराजपुर – जिले के नानपुर में स्वास्थ्य विभाग के नाक के नीचे चल रहा झोलाझाप डॉक्टरों का धंधा , खतरे में भोलेभाले आदिवासी ग्रामीणों की जान…नानपुर गांव में क्लीनिक हो रही गुलजार , दवा के नाम पर वसूल रहें मोटी रकम ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️

दवाइयों की भरमार , एमबीबीएस की तरह इलाज ।

नानपुर क्षैत्र में लंबे समय से झोलाछाप डाक्टर निजी क्लीनिक खोलकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। ऐसा नहीं है की इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं हों। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनके खिलाफ बीच- बीच में कार्रवाही के नाम पर खानापूर्ति कि जाती रही है। झोलाछाप डाक्टरों के इलाज से मौत होने के मामले भी प्रकाश में आ चुके है। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग नींद में है।

वैसे तो झोलाछाप फोड़ा-फुंसी या सिर दर्द जैसी बीमारी का इलाज करने के लिए भी अधिकृत नहीं है। लेकिन गांव के ग्रामीणो को यह बड़ा डॉक्टर बताकर ठग रहे है और स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। यह डॉक्टर मलेरिया, खांसी, सर्दी-जुकाम सहित कई बड़ी बीमारियों व दुर्घटना होने पर घायलों का इलाज भी करते है। भोली भाली जनता से पैसा वसूलने के लिए यह डाक्टर मरीज को भर्ती करके ड्रिप चढ़ाने, इंजेक्शन लगाने सहित घायलों को पट्टी करने और कई बार टांके लगाने तक के काम कर लेते है।
ज़िले के स्वास्थ विभाग को चाहिए की वे इन पर कार्यवाही करे ।

Trending