अलीराजपुर

अलीराजपुर – होटल – ढाबों पर खुलेआम परोसी जा रही शराब , आबकारी विभाग नहीं कर रहा कार्रवाही ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️

चाँदी काटने में लगे साहब ।

अलीराजपुर – सारे नियमों व कानून को ताक पर रखकर होटलो व ढाबों में शराब जमकर परोसी जा रही है, और प्रशासन इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिसको लेकर स्थानीय निवासियों में प्रशासन के खिलाफ भारी रोष है। आलीराजपुर ज़िला मुख्यालय पर कई होटल व ढाबे है, जो ग्राहकों को लुभाने के लिए शराब का प्रबंध करते है, जिससे वे मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। होटल व ढाबों पर शराबी अक्सर नशे में विवाद करते है। अभी कुछ दिनों पहले का एक विडीयो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शराबी युवक ने शराब की होटल के संचालक पर नशे में धारदार हथियार से हमला कर दिया। गनीमत रही कि शराब की होटल का संचालक हथियार के लकड़ी में से निकल जानें से बच गया। शराब के नशे में इस तरह की घटनाएं नगर के होटल ढाबों में आए दीन होती रहती हैं। शराबी शराब के नशे में विवाद करते रहते हैं। शराबियो की वजह से नगर का माहौल खराब होता है। शराब के नशे में लोग कई बार तो बेशर्मी पर उतारू हो जाते है। शाम होते ही ढाबों व होटलो में शराबियो का जमघट लग जाता है। कई बार तो शराबी दिन के समय भी शराब के नशे में घूमते रहते है। यह नहीं है कि आबकारी विभाग को इसकी खबर नही है, लेकिन न जाने क्यों वह भी कार्रवाई नहीं कर रहे है ।

https://pradeshikjansamachar.com/wp-content/uploads/2022/08/Untitled-4-copy-1280x720-3.78Mbps-2022-08-29-12-36-52.mp4
वाइरल वीडियो , सीसीटीवी फुटेज ।

होटल-ढाबों में अवैध शराब बिक्री

शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में अवैध रूप से शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। लेकिन आबकारी महकमा की सुस्ती से प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पा रही है। हाल यह है कि होटलों व ढाबों की आड़ में अवैध रूप से शराब बिक्री की जा रही है। जहां पर बार की तरह ग्राहकों को शराब परोसी जाती है। अवैध रूप से शराब का कारोबार कर रहे ढाबा व होटल मालिक इस धंधे से चांदी काटने में मशगूल हैं। शाम होते ही होटलें व ढाबे मयखाने बन जाते है। इन ढाबा संचालकों के हौसले इतने बुलंद है कि रात की बात तो दूर ये ग्राहकों को दिन के समय भी बाहर बैठकर खुलेआम शराब परोसने में गुरेज नहीं करते है ।

शराब पिलाने अलग से कमरे की व्यवस्था

होटलों और ढाबा संचालक होटल पर आने वाले लोगों के लिए शराब परोस रहे हैं। शराबियों को बैठने के लिए अलग से कमरे भी बने है। वहीं शराब के साथ पानी, सलाद व नमकीन की व्यवस्था की जाती है। शहर के समस्त ढाबों और होटलों में खुलेआम शराब परोसी जाती है ।

होटलों व ढाबों के पीछे बोतलों के ढेर

होटलों व ढाबों पर अवैध शराब के कारोबार का पता इनके पीछे लगे बोतलों के ढेर से चलता है। शराब पीने के बाद लोग बोतल को वहीं छोड़कर चले जाते है। जिसे होटल व ढाबा संचालक इक्कठा करता है। इन होटल-ढाबों की पड़ताल करने को लेकर आबकारी विभाग को भी फिक्र नहीं है। ऐसे में इन मनमर्जी से दर्जनों होटल-ढाबों का संचालन किया जा रहा है। जहां लोगों को खुलेआम शराब परोसी जा रही है ।

Trending