RATLAM

सांसद का कहना : दुर्घटनाओं में जो अपने को खो देते हैं, उन परिजनों से पूछो कि दर्द, अब यदि दुर्घटना होती है तो एमपीआरडीसी प्रबंधक के विरुद्ध एफआईआर

Published

on

अन्य जिम्मेदार भी नहीं बच सकेंगे कार्रवाई से

 महू नीमच रोड हाईवे पर 11 ब्लैक स्पॉट चिह्नित

 जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सांसद ने दिए निर्देश

रतलाम, । जिले में ब्लैक स्पॉट पर सांसद गुमानसिंह डामोर ने अधिकारियों की लापरवाही पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। विगत मई माह में आयोजित बैठक में जिले के ब्लैक स्पॉट की जानकारी देते हुए निराकरण के लिए निर्देशित किया गया था परंतु अब तक कोई ठोस कार्य नहीं किया गया है। यह गंभीर लापरवाही है। दुर्घटनाओं में मारे जाने वाले व्यक्तियों के परिजनों से पूछो कि उन्हें कितना दर्द होता है। अब यदि जिले में ब्लैक स्पॉट के कारण कोई दुर्घटना होती है तो एमपीआरडीसी के प्रबंधक श्री मुले के विरुद्ध एफआइआर कराई जाएगी। साथ ही अन्य जिम्मेदार भी कार्यवाही से नहीं बचेंगे।

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक
जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सांसद गुमान सिंह डामोर की मौजूदगी में हुई। विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने भी ब्लैक स्पॉट समस्या का लंबे समय से निराकरण नहीं किए जाने पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। बताया गया कि जिले में महू नीमच रोड हाईवे पर 11 ब्लैक स्पॉट चिह्नित किए गए है। सांसद ने निर्देश दिए कि ब्लैक स्पॉट पर तेजी से कार्रवाई की जाए। सालाखेड़ी स्थित ब्लैक स्पॉट पर सर्वाधिक दुर्घटनाएं होती हैं। चिह्नित स्थानों पर सभी उपाय किए जाएं। सातरूंडा मे रंबल स्ट्रिप बनाई जाए।

मल्टी लेवल पार्किंग के लिए स्थल चयन का निर्णय

रतलाम शहर में ट्रैफिक व्यवस्था पर सुधार के संदर्भ में मल्टी लेवल पार्किंग बनाने पर भी महापौर द्वारा चर्चा की गई। उन्होंने मल्टी लेवल पार्किंग के लिए शीघ्र ही स्थल चयन पर निर्णय लेने की बात कहीं। बैठक में शहर में सब्जी विक्रय करने वालों के स्थान सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया। कलेक्टर ने कहा कि सब्जी विक्रय के लिए शीघ्र स्थान निर्धारण पर कार्रवाई की जाने वाली है।

बनाई है कार्य योजना

बैठक में डीएसपी ट्रैफिक ने बताया कि रतलाम शहर में दो बत्ती चौराहे, सैलाना बस स्टैंड पर ट्रैफिक सिग्नल लगे हुए हैं लेकिन वर्तमान में खराब होने से बंद हैं जिन्हें दुरुस्त करवाया जाएगा। इसके अलावा शहर सराय, नाहरपुरा चौराहा, दिलबहार चौराहा, सुभाष नगर चौराहा, बाजना बस स्टैंड चौराहा, राम मंदिर चौराहा, एलएमएल तिराहा, कन्वेंट तिराहे पर ट्रैफिक के अत्यधिक दबाव को देखते हुए ट्रैफिक सिग्नल लगाया जाना चिह्नित किया गया है। शहर में ट्रैफिक जाम के निराकरण के लिए पार्किंग व्यवस्था हेतु आबकारी कंपाउंड, अमृतसागर तालाब के रोड की साइडो तथा चांदनी चौक सर्किल के अंदर पार्किंग बनाई जाना कार्ययोजना में शामिल किया गया है। शहर के व्यस्ततम मार्गों पर स्थाई डिवाइडर्स लगाया जाना भी कार्य योजना में शामिल है।

यह थे मौजूद

बैठक में कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, अपर कलेक्टर एम.एल. आर्य, निगमायुक्त अभिषेक गहलोत, जिला परिवहन अधिकारी दीपक माझी, डीएसपी ट्रैफिक उपस्थित थे।हरमुद्दा

Trending