RATLAM

सामाजिक सरोकार : लावारिस की इलाज के दौरान मृत्यु, विधि विधान से किया अंतिम संस्कार

Published

on

रतलाम,। कॉलेज रोड पर ब्लड बैंक के सामने अज्ञात व्यक्ति बीमारी की अवस्था में मिला था, जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया। उपचार चल रहा था, तभी उसकी मौत हो गई। परिजनों की तलाश की लेकिन कोई पता नहीं चला। समाजसेवियों की मदद से अंतिम संस्कार किया गया। विभिन्न सामाजिक संगठनों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के सचिव गोविंद काकानी ने हरमुद्दा को बताया कि अज्ञात पुरुष उम्र 60 वर्ष को लावारिस बीमार स्थिति में कॉलेज रोड ब्लड बैंक के सामने से जिला चिकित्सालय रतलाम के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। एक दिन पूर्व रात्रि को हर्षित महावर द्वारा उसके बीमार होने की सूचना दी गई। तत्काल उसको दवाई दी, जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो जाने पर जिला अस्पताल चौकी प्रभारी प्रधान आरक्षक अशोक शर्मा एवं माणक चौक थाना प्रधान उपनिरीक्षक शिवनाथ सिंह राठौर द्वारा उसके परिवार जनों की खोजबीन की गई, परंतु सफलता नहीं मिली। पश्चात अंतिम संस्कार के लिए समाजसेवी श्री काकानी से संपर्क किया। लावारिस का अंतिम संस्कार भक्तन की बावड़ी पर विधि विधान से स्वर्गीय सुभाष दवे की स्मृति में श्रीमती चंदना विजय दवे की प्रेरणा से सुपुत्र मयंक सुभाष दवे द्वारा प्रदत्त राशि से किया गया।

श्रद्धांजलि अर्पित
समन्वय परिवार, प्रभु प्रेमी संघ, रोगी कल्याण समिति एवं काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से समाजसेवी श्री काकानी एवं शिवनाथ सिंह राठौड़ द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की|”हरमुद्दा से साभार

Trending