RATLAM

अलग अलग स्थानों पर पानी मे डूबने से हुई 5 नौनिहालों की मौत, विधायक श्री कश्यप् ने जताया शोक । मुख्यमंत्री की मंशानुसार और विधायक काश्यप की अनुशंसा पर पांच बच्चों के परिवारों को मिली चार-चार लाख की आर्थिक सहायता ~

Published

on

अलग अलग स्थानों पर पानी मे डूबने से हुई 5 नौनिहालों की मौत, विधायक श्री कश्यप् ने जताया शोक ।
मुख्यमंत्री की मंशानुसार और विधायक काश्यप की अनुशंसा पर पांच बच्चों के परिवारों को मिली चार-चार लाख की आर्थिक सहायता ~~
क्षेत्र के पार्षदों ने पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर संबल देकर स्वीकृत की गई राशि का पत्र सौंपा
रतलाम, । शहरी क्षेत्र में बीते चार दिनों के दौरान पानी में डूबने से अलग-अलग स्थानों पर पांच बच्चों की मौत गई। करमदी में रविवार दोपहर को भी एक बच्चा तालाब में डूब गया। उक्त सभी घटनाओं पर विधायक चेतन्य काश्यप ने शोक संवेदना जताई। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मंशानुसार सभी पीड़ित परिवारों को तत्काल आर्थिक सहायता स्वीकृत किए जाने की अनुशंसा करते हुए राशि स्वीकृत करने के संबंध में प्रशासन को निर्देश दिए थे।

विधायक काश्यप
विधायक श्री काश्यप की अनुशंसा पर सभी परिवारों को क्रमशः चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत कर दी गई। प्रशासन के आदेश की प्रति महापौर और क्षेत्र के पार्षद विशाल शर्मा ने पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर दी। इस दौरान जनप्रतिनिधियों द्वारा उक्त घटना के संबंध में शोक संवेदनाएं भी व्यक्त की। वहीं दो अन्य पीड़ितों परिवार के यहां पार्षद अक्षय संघवी और शबाना खान ने पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सहायता राशि स्वीकृति के आदेश की प्रति वैघ वारिस को सौंपी।


पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता

विधायक श्री काश्यप की अनुशंसा पर एसडीएम शहर संजीव केशव पांडे द्वारा पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता के संबंध में तत्काल कार्रवाई पूर्ण की। जिला कोषालय द्वारा तत्काल सभी पीड़ित परिवारों को राशि भी ट्रांसफर कर दी गई। 2 सितंबर को ग्राम हरथली-सागोद काकड़ स्थित तलाई पर अर्चना पिता रामप्रसाद निनामा, पीहू उर्फ पायल पिता श्रवण निनामा और कुमकुम पिता श्रवण मुनिया की पानी में डूबने से मौत हो गई थी। उक्त तीनों बालिकाओं की मृत्यु के संबंध में उनके वैघ वारिसान को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। इसी प्रकार 3 सितंबर को प्रताप नगर बायपास पर डी-मार्ट के सामने की ओर पानी से भरे गड्ढे में डूबने से 11 वर्षीय अजीत पिता जितेंद्र दुगाणी की मृत्यु हो गई थी। उक्त प्रकरण में भी प्रशासन द्वारा विधायक श्री काश्यप के निर्देश पर तत्काल चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि निकटतम वैघ वारिस पिता जितेंद्र को स्वीकृत कर उनके बैंक खाते में ट्रांसफर की कार्रवाई पूर्ण कर दी गई। वहीं रविवार दोपहर में शहर के समीप करमदी के सूरजमल जैन तालाब में डूबने से करमदी रोड निवासी 12 वर्षीय कुशाल पिता अशोक राठौर की मृत्यु हो गई। उक्त प्रकरण में भी विधायक श्री काश्यप ने तत्काल प्रकरण बनाकर आर्थिक सहायता राशि जारी करने के निर्देश दिए थे, जिस पर बालक के वैघ वारिस को प्रकरण बनाकर राशि स्वीकृत कर दी गई।

Trending