झाबुआ

जनरल आफ़िसर कमाडिंग श्री  दास से कलेक्टर डॉ  जैन व एसपी श्री सिंह  ने स्पोर्ट अथार्टी ओफ़ इंडिया धार के स्टेडियम परिसर में भेंट की

Published

on

        धार, 6 सितम्बर 2022 / मध्यभारत एरिया के जनरल आफ़िसर कमाडिंग श्री एमके दास से मंगलवार को कलेक्टर डॉ पंकज जैन, पुलिस अधीक्षक श्री आदित्य प्रताप सिंह  ने स्पोर्ट अथार्टी ओफ़ इंडिया धार के स्टेडियम परिसर में भेंट की। इस दौरान कर्नल बलजीत सिंह भी मौजूद रहे। 

         श्री दास ने बताया कि भर्ती कार्यालय महू के अंतर्गत मध्यप्रदेश में आयोजित प्रथम अग्निवीर भर्ती रैली में उज्जैन एवं इंदौर संभाग के 15 जिलों के हजारों अभ्यार्थी भाग ले रहे हैं। भर्ती रैली अग्निवीर जीडी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन और अग्निवीर क्लर्क पुरुष उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जा रही है। पिछले छः दिनो में 33 हजार उम्मीदवार रैली में भाग ले चुके है। लेफ्टिनेंट जनरल एमके दास, पीवीएसएम, एसएम. वीएसएम. जनरल ऑफिसर कमांडिंग मध्य भारत एरिया ने 6 सितंबर को रैली ग्राउंड का दौरा किया। भर्ती क्षेत्र के उप महानिदेशक ब्रिगेडियर दिपेन्द्र मनराय ने जनरल ऑफिसर की अगवानी की और उन्हें रैली के संचालन के बारे में जानकारी दी। जनरल आफिसर ने रैली मैदान का दौरा किया। उन्होंने उम्मीदवारों और संचालन कर्मचारियों के साथ बातचीत की। अभ्यर्थियों ने उत्साह दिखाते हुए कहा कि वे पिछले तीन वर्षों से अभ्यास कर रहे हैं और भर्ती रैली का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अग्निपथ योजना उन्हें उनके बचपन के सपने को साकार करने में मदद करेगी। 

         इसके पश्चात मीडिया के साथ बातचीत के दौरान जनरल ऑफिसर ने बताया कि अग्निपथ योजना के लिए पंजीकरण पिछली रैली के अपेक्षा बहुत अधिक है तथा पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों ने रैलियों के लिए बढ चढ कर पंजीकरण कराया है। उम्मीदवार खुश हैं कि पिछले दो साल से रुकी हुई सेना की भर्ती फिर से शुरू हो गई है। लेफ्टिनेंट जनरल एमके दास ने बताया कि अग्निपथ योजना एक परिवर्तनकारी योजना है और यह सशस्त्र बलों को भविष्य की चुनौतियों का सामना करने की तरफ एक अच्छा कदम है। उन्होंने यह भी बताया कि इस साल के अंत से पहले मध्य प्रदेश में महिला सैन्य पुलिस सहित चार और छत्तीसगढ़ में एक रैली का आयोजन किया जाऐगा। उन्होंने रैली के आयोजन के लिए नागरिक प्रशासन धार द्वारा दी गई मदद की सराहना की और सेना भर्ती कार्यालय महू द्वारा की गई उत्कृष्ट व्यवस्था के लिए उप महानिदेशक को भी बधाई दी।

Trending