RATLAM

चेयरमेन श्री बैरागी ग्राम बिछौडिया पहुंचे स्कूली बच्चो से रूबरू होकर कहा आपके गुरु की मेहनत रंग लाई~~~बीएलओ निलंबित

Published

on

चेयरमेन श्री बैरागी ग्राम बिछौडिया पहुंचे

स्कूली बच्चो से रूबरू होकर कहा आपके गुरु की मेहनत रंग लाई

रतलाम महर्षि पतंजलि संस्कृत संस्थान के चेयरमेन श्री भरत बैरागी ग्राम बछोड़िया पहुंचे, मंदिर में दर्शन  कर जलाभिषेक किया। प्रांगण परिसर में वृक्षारोपण किया गया, पश्चात ग्राम पंचायत पर भी वृक्षारोपण किया गया। श्री बैरागी ने कहा कि विद्यार्थी ही अपने देश के भविष्य है। जीवन में स्वावलंबी, अनुशासित बने।

अनुशासन होगा तो सब हो सकता है। योग को अपने जीवन मे उतारे। जल ही जीवन है, व्यर्थ पानी ना बहाए। गुरु शिष्य का नाता है, आप सभी आगे बढिये वही गुरु दक्षिणा है और राष्ट्र को आगे बढ़ाइए। ग्रामीणों द्वारा गांव में अनेक समस्याओं से श्री बैरागी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया। जनपद अध्यक्ष ने बताया कि शासन की छोटी से छोटी योजना गांव तक पहुंचे और गरीब वर्गों को हर योजना का लाभ मिले। पंचायत सचिव हर योजना से ग्रामीणों को अवगत कराएं, कोई पात्र शासकीय योजना से वंचित ना रहे।

पिपलोदा जनपत अध्यक्ष श्री योगेंद्र सिंह, श्री रितिक जोशी, जनपत सदस्य श्रीमती बद्रीबाई बालाराम पटेल, सरपँच श्रीमती संपतबाई दशरथ गेहलोद, श्री रितेश जैन, उपसरपंच अलका अजय कुमार सोनी, ग्राम सचिव श्री दशरथ सिह डोडिया, श्री बालाराम सेन, श्री अम्बाराम कुमावत मावर, श्री शंकरलाल कुमावत, श्री जगदीश बाबू कुमावत, एकीकृत शासकीय हाई स्कूल बछोड़िया के प्रभारी प्राचार्य श्री गोर्धनलाल वाक्तरिया, जन शिक्षक श्री मोहनसिंह सोलंकी, विद्यालय के शिक्षक श्री शांतिलाल देवड़ा, श्री बसंतीलाल साँसरी, श्रद्धा पंवार, श्रीमती प्रतिभा विजयावत आदि उपस्थित थे। संचालन दशरथदास बैरागी ने किया तथा आभार अजयपाल सिह ने माना।

श्री बैरागी ने मावता में हायर सेकेण्डरी स्कूल का अवलोकन किया। साथ ही साथ विद्यालय में स्थापित पार्क का भी अवलोकन किया। श्री बैरागी द्वारा विद्यालय में फलदार वृक्ष आम और बहुपयोगी पौधे नीम का वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम के दौरान श्री बैरागी ने विद्यालय के प्राचार्य, शिक्षक, छात्र-छात्राओं व विद्यालय की व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रदेश के सर्वोत्तम विद्यालय में से एक है। श्री बैरागी ने छात्रों को अनुशासित और संस्कारवान बनने के लिए प्रेरणा दी। कार्यक्रम में समापन भाषण और आभार प्रदर्शन संस्था के प्राचार्य श्री दौलतराम निनामा ने किया। कार्यक्रम में संस्था के शिक्षक, ग्राम पंचायत मावता के सरपंच श्री संजय शर्मा, जनपद पंचायत पिपलौदा के सदस्य श्री दिनेश कुमावत, श्री रितिक जोशी कालूखेड़ा, पंचायत सचिव श्री बिहारीलाल आंजना, श्री राहुल बैरागी, श्री लक्ष्मणदास बैरागी और सैकड़ों की संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे। संचालन संस्था के शिक्षक श्री दिनेश कुमावत ने किया।

**************************************************************

बीएलओ निलंबित

रतलाम भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में वोटर आईडी कार्ड को आधार कार्ड से मर्ज करने का कार्य बीएलओ द्वारा किया जा रहा है। इस कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा मतदान केंद्र क्रमांक 140 इटावा कला के बीएलओ श्री संदीप निनामा को निलंबित कर दिया गया है।

*************************************

Trending