झाबुआ

आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव अनोखा अंदाज….मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव….. आओ रक्तदान करें

Published

on

झाबुआ । आजादी के 75 वा अमृत महोत्सव के अवसर पर अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् के आह्वान पर 355 शाखाएं , आगामी 17 सितंबर को एक ही दिन में 2000 से अधिक रक्तदान शिविरों के माध्यम से रक्तदान जागरूकता शिविर मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव के तहत किया जा रहा है इसी कड़ी में तेयुप झाबुआ द्वारा भी इस रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय जिला चिकित्सालय में दोपहर करीब 3:00 से 6:00 के बीच किया जा रहा है । तेयुप अध्यक्ष व मंत्री ने आम जनों से अपील की है कि मानवता के इस पुनीत कार्य में सहयोग प्रदान कर रक्तदान अवश्य करें…। आपका यह रक्तदान किसी के जीवन बचाने में अवश्य सहयोग करेगा ।

तेयुप झाबुआ अध्यक्ष प्रमोद कोठारी व मंत्री वैभव कोठारी, ने बताया कि हमारी परिषद् द्वारा आयोजित मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव के तहत रक्तदान शिविर का आयोजन कर, देश के समक्ष समाज सेवा और स्वास्थ्य जागरूकता लाने का प्रयास किया जाएगा। जहां एक तरफ कैंप आमजन को रक्तदान के लिए प्रेरितकर , देश के अस्पतालों में खून की कमी को पूरा करने में अपना अमूल्य सहयोग देंगे, वहीं दूसरी ओर रक्तदान करने वाले व्यक्ति को स्वास्थ्य की दृष्टि से होने वाले लाभों से जन-जन को अवगत करवाएंगे।

मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव के राष्ट्रीय संयोजक हितेश भांडिया अभातेयुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज डागा, राष्ट्रीय महामंत्री पवन मांडोत, मीडिया टीम के राष्ट्रीय संयोजक सूर्यप्रकाश डागा ने रक्तदान महाभियान के सन्दर्भ में अभातेयुप की दूरदर्शी सोच को उजागर करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य मात्र रक्तदान के द्वारा रक्त एकत्रित करना ही नहीं अपितु इसके माध्यम से ई-रक्तकोश पर एक ऐसा डाटा-बैंक तैयार कर देश को समर्पित करना है कि भविष्य की आपातकालीन परिस्थितियों में इस डाटा के माध्यम से रक्तदाताओं से पुन: सम्पर्क कर रक्त आवश्यकताओं की सहज पूर्ति की जा सके। साथ ही साथ रक्तदाताओं के मन में देश भक्ति की भावना का संचार करते हुए देश के क्षितिज पर उनके द्वारा रक्तदान के माध्यम से प्रदान अमूल्य जीवनदान को इस प्रकार प्रतिष्ठित करना है कि उसके आगे सभी दान गौण महसूस हो। जरुरतमंदों को रक्तदान यानि नया जीवनदान।

रक्तदान शिविर दिनांक – 17 सितंबर 2022

रक्तदान शिविर आयोजन स्थल – जिला चिकित्सालय झाबुआ

आयोजक – तेरापंथ युवक परिषद झाबुआ।

समय दोपहर – 3:00 से 6:00 बजे ।

Trending