RATLAM

सिटी फोरलेन पर सांडों ने मचाया उत्पात, परेशान हुए राहगिर

Published

on

सिटी फोरलेन पर सांडों ने मचाया उत्पात, परेशान हुए राहगिर 
एक तरफ की लाइन से दूसरी तरफ की लाइन तक पहुंच गए लड़ते हुए दोनों सांड, शहर के आवारा पशुओं को गांवों के जरुरतमंदों को देगी नगर निगम

रतलाम. सैलाना रोड सिटी फोरलेन पर रविवार की शाम की करीब पांच दो सांडों ने जमकर उत्पात मचाया। दोनों एक-दूसरे से भिड़ते रहे। कभी पहला तो कभी दूसरा हावी होता रहा। एक घंटे तक चली दोनों की भिड़ंत से उधर से गुजरने वाले राहगिर खासे परेशान होते रहे। कइयों ने तो रास्ता ही बदल लिया।

एक लाइन से दूसरी लाइन तक पहुंचे
दोनों ही सांड लडऩे में इतने मशगुल थे कि वे कभी अप लाइन में तो कभी डाउन लाइन पर लड़ते रहे। यह नजारा साक्षी पेट्रोल पंप से जोधाबाग के बीच करीब एक घंटे तक चला। आखिरकार कोई भी सांड नहीं जीता और दोनों ही पास की गली में घुस गए। इसके बाद फोरलेन पर निकलने वालों ने राहत की सांस ली।

आवारा पशुओं को जरुरतमंदों को देगी निगम
शहर की सडक़ों, चौराहों, सार्वजनिक स्थानों आदि पर स्वच्छंद विचरण करने वाले मवेशियों को अब नगर निगम पकडक़र गांवों के जरुरतमंद व्यक्तियों को देने की योजना पर काम कर रही है। यह योजना जल्द ही लागू होगी और ये पशु ग्रामीणों को तहसीलदार के माध्यम से देगी।

शहर में यातायात सुविधा, नगर को साफ-स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों में स्वच्छंद विचरण करने वाले पशु रोड़ा बने हुए हैं। शहर में मवेशी स्वच्छंद रूप से विचरण नहीं करें इसके लिए मवेशी पालकों को पूर्व में नगर निगम समझाइश दे चुका है। उन्हें नोटिस भी जारी किए गए किंतु इसके बाद भी मवेशी पालक अपने मवेशियों को स्वच्छंद विचरण करने के लिए छोड़ रहे हैं। ऐसे मवेशियों को पकडक़र आसपास के ऐसे गांव के जरूरतमंद ग्रामीण को तहसीलदार के माध्यम से सौंपा जाएगा जो इनका पालन-पोषण कर सके। मवेशी पालकों को फिर से मवेशी नहीं सौंपे जाएंगे।

Trending