RATLAM

सांसद गुमानसिंह डामोर ने सवा अस्सी लाख की लागत के पुलिया का किया भूमि पूजन, दर्जनों की संख्या में टेंकरों का किया वितरण । दूरदर्शी सोच के साथ जन जन के विकास के लिये प्रतिबद्ध है भाजपा की सरकार- सांसद गुमानसिंह डामोर

Published

on

सांसद गुमानसिंह डामोर ने सवा अस्सी लाख की लागत के पुलिया का किया भूमि पूजन, दर्जनों की संख्या में टेंकरों का किया वितरण ।
दूरदर्शी सोच के साथ जन जन के विकास के लिये प्रतिबद्ध है भाजपा की सरकार- सांसद गुमानसिंह डामोर

रतलाम/झाबुआ / आलीराजपुर /-कृषि के साथ ही गा्रमीण अंचलों का तेजी से विकास के साथ हीे तेजी से बढ़ावा देने के लिए केन्द्र की मोदी सरकार एवं प्रदेशकी शिवराजसिंह सरकार ने कई कदम उठाए किसान हमेशा से हमारे देश का आधार रहे हैं और एनडीए सरकार इनोवेशन और कुछ ठोस उपायों के जरिए देश के इस आधार को मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना सिंचाई की सुविधाएं सुनिश्चित कर उपज को बढ़ाएगी। वही पेय जल की समस्या का शतप्रतिशत निवारण करने के लिये केन्द्र एवं प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है । इन योजनाओं का विजन यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक खेत को किसी ना किसी तरह के सुरक्षात्मक सिंचाई के साधन उपलब्ध हों।घर घर तक नल जल योजना के साथ ही शुद्ध पेय जल की आपूर्ति हो तथा किसानों को सिंचाई के आधुनिक तरीकों के बारे में शिक्षित किया जा रहा है ताकि पानी की ‘प्रत्येक बूंद के बदले अधिक पैदावार’ मिले। उक्त उदबोधन क्षेत्रीय सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने झाबुआ के ग्राम बोरी में सांसद निधि से 5 टेंकरों के वितरण के अवसर पर उपस्थित गा्रमीणजनों, आचंलिक जन प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कही

। सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने रतनपुरा, बोरी, सुडी बडी, कोटडा, डेडरवासा आदि पंचायतों को पानी के टैंकर वितरित किये ।उन्होने कहा कि टैंकरों के मिलने से ग्रामवासियों को शादी, क्रियाकर्म जैसे सामाजिक कार्यक्रमों व गर्मी के दिनों मे पीने के लिये पानी की ज्यादा परेशानी नहीं होगी। कार्यक्रम में अलीराजपुर जिले के भाजपा जिला अध्यक्ष श्री वकील सिंह ठकराला , जोबट विधायिका श्रीमती सुलोचना रावत,पूर्व विधायक श्री माधोसिंह डावर , मंडल अध्यक्ष श्री सुमेर सिंह डावर, अलीराजपुर के पूर्व जिला उपाध्यक्ष संजय गांधी , विशाल रावत ,पूर्व मंडल अध्यक्ष राधेश्याम राठौर जनपद सदस्य श्री मानसिंह मोरी राजू भयडिया सरपंचगण श्रीमती रविना वासकेल जी, इंदर सिंह कनेश , मुकेश भाबर, रायसिंह अखड़िया , गौतम अजनार , मुकाम रावत , राजू बघेल , शंकर अखड़िया , धनसिंह डावर सहित बडी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे। सांसद श्री डामोर ने बोरी मंडल के किसान मोर्चा के अध्यक्ष कालू सिंह सोलंकी के निवास पर पहुंचकर भोजन किया।

सासंद श्री गुमानसिंह डामोर ने कल अलीराजपुर जिले के सोंडवा में सांसद निधि से टैंकर वितरण किए उन्होने सोंडवा जनपद मे 13, कट्ठीवाड़ा जनपद में 4, अलीराजपुर जनपद में 3 कुल 20 पानी टैंकर का वितरण किया गया। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष वकील सिंह ठकराला महामंत्री नरसिह मोरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष सोंडवा जयपालसिंह खरत ,मंडल अध्यक्ष , रमेश पराड , धुलसिंह सहित कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहे। श्री डामोर ने यहां भी बडी संख्या में उपस्थित गा्रमीणजनों एवं आंचलिक जनप्रतिनिधियो, को सबांधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के पहले आठ साल के कामकाज के दौरान भविष्य की सोच और दूरदर्शिता के साथ कई बड़े निर्णय लिए गए। इस दौरान जनहित की कई योजनाएं शुरू की गई। मोदी सरकार ने अपने पहले तीन साल की कार्यशैली से लोगों को बता दिया कि सूझ-बूझ और गंभीरता से योजनाओं को क्रियान्वित कर देश में व्यापक बदलाव लाया जा सकता है।

सरकार ने अपनी योजनाओं के केंद्र में सवा सौ करोड़ देशवासियों को रखा है। उसकी सोच दूरदर्शी रही है जिसमें आगे की कई पीढ़ियों का ख्याल रखा गया है। गरीब और किसानों के लिए कई क्रांतिकारी योजनाओं पर अमल, कौशल विकास की योजनाओं के साथ युवाओं के लिए रोजगार बढ़ाने के कदमों पर भी जोर रहा है। श्री डामोर ने आगे कहा कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर कहते हैं कि सरकार और लोगों के बीच का रिश्ता चुनाव के नतीजों के बाद खत्म नहीं हो जाता है बल्कि वास्तव में उस वक्त शुरू होता है। उनके इस कथन के मुताबिक उनकी सरकार अच्छी तरह समझती है कि सामूहिक प्रयास के बिना समग्र विकास संभव नहीं है।

सासंद श्री गुमानसिंह डामोर ने सोंडवा में घमान फलिया नाले पर पिपल्यावाट विकास खण्ड सोण्डवा में रुपये 80.15 लाख की पुलिया निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया । उक्त पुलिया निर्माण के भूमिपूजन के अवसर पर सांसद डामोर ने कहा कि अंचलवासियों की एक दशक से अधिक समय से चली आरही मांग आज पूरी हो रही है और नियत समय में ही पुलिया का निर्माण हो जाने से गा्रमीणों एवं इस अचल के रहवासियों की आवागामन की व्यापक सुविधायें उपलब्ध होसकेगी । हमारी सरकार जनता से जो वादा करती है उसे पूरा करती है। जबकि पूर्व की कांग्रेस सरकार में जनसमस्याओं के निदान की ओर कोई ध्यान नही दिया जाता था ।श्री डामोर ने कहा कि पुलिया निर्माण केभूमि पूजन करके अत्यंत हर्ष हुआ । क्षेत्रवासियों ने इस पुलिया की मांग बड़े लंबे समय से थी आज इस का भूमि पूजन करते हुए बड़ा गर्व हुआ। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष वकील सिंह ठकराला, महामंत्री नरसींग मोरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष सोंडवा जयपालसिंह खरत मंडल अध्यक्ष रमेश पराड , सोरवा मंडल अध्यक्ष धुलसिंह जनपद उपाध्यक्ष विक्रम , पंचायत सदस्य रायसिंह, जिला मंत्री नेकसिंह जनपद सदस्य सुरपाल सोलंकी , गणपत कनेश सहितबडी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Trending