RATLAM

क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेकर की दो लाख से ज्यादा की धोखाधडी

Published

on

रतलाम। बैैंकों द्वारा लोगों को बार बार सतर्क किया जाता है कि किसी भी व्यक्ति के मांगने पर उसे अपने बैैंक खाते से जुडी जानकारियां और ओटीपी इत्यादि ना बताया जाए। लेकिन इसके बावजूद लोग धोखेबाजों के झांसे में आ जाते है और धोखाधडी का शिकार बन जाते है। ऐसा ही एक मामला जवाहर नगर में सामने आया जहां एक महिला से क्रेडिटकार्ड की जानकारी लेकर उसे दो लाख रु. से ज्यादा की सायबर धोखाधडी का शिकार बना लिया गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जवाहर नगर निवासी श्रीमती जानू पति छगनसिंह चौहान को विगत 24 अगस्त की शाम को एक व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर काल किया और खुद को बैैंच अधिकारी बताते हुए उनसे क्रेडिट कार्ड की जानकारी मांगी। श्रीमती चौहान ने जब क्रेडिट कार्ड की जानकारी उपलब्ध करा दी,तब फोन करने वाले ने उनसे ओटीपी भी मांग लिया। उन्हे उस समय पता ही नहीं चला कि उन्हे धोखाधडी का शिकार बना लिया गया है।

बाद में बैैंक खाते की जानकारी मिलने पर उन्हे पता चला कि उनके क्रेडिट कार्ड से दो लाख 20 हजार रु. की खरीदी कर ली गई है। धोखाधडी की जानकारी मिलने पर श्रीमती चौहान ने औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने मोबाइल न.9827032184 के धारक के विरुद्ध भादवि की धारा 420 के तहत धोखाधडी का प्रकरण दर्ज किया है।

Trending