RATLAM

नवरात्रि के पहले मिली सौगात विधायक डॉ. पांडेय के प्रयास से सुजापुर माताजी पहुँच मार्ग निर्माण होगा

Published

on

रतलाम/ प्रसिद्ध पर्यटन स्थल व धार्मिक आस्था का केंद्र पहाड़ी मगरा सुजापुर माताजी मंदिर स्थल पर पहुँच मार्ग निर्माण की स्वीकृति जारी हो गई। विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय के अथक प्रयासों से स्वीकृत इस मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ हो सकेगा।

उल्लेखनीय है कि जावरा विधानसभा क्षेत्र के प्राचीन ऐतिहासिक महत्व व धार्मिक आस्था के केंद्रों की आवागमन कनेक्टिविटी बेहतर करने के उद्देश्य से विधायक डॉ. पांडेय विगत लंबे समय से प्रयास कर रहे है। जावरा नगर के समीप पहाड़ी मगरा माताजी मंदिर सुजापुर का ऐतिहासिक महत्व है। यह पर्यटक स्थल के रूप में भी विकसित हो रहा है। नवरात्रि के अलावा वर्ष भर इस स्थल पर निरंतर आयोजन होते है,जिसके कारण बड़ी संख्या में आमजनों की आवाजाही बनी रहती है। ग्राम पंचायत से पहाड़ी मगरा तक पहुँच मार्ग जर्जर होने से यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इन कठिनाई के निराकरण हेतु विधायक डॉ. पांडेय कई समय से प्रयासरत थे। आपने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस ऐतिहासिक स्थल की जानकारी देकर मार्ग निर्माण कार्य की स्वीकृति का आग्रह किया। इसके अलावा विधानसभा में लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव से भी इस स्थल के लिए मार्ग निर्माण की मांग की थी।

विधायक डॉ. पांडेय के इस आग्रह को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वीकृति दे दी। हालांकि इस कार्य को बीते दिनों राज्य शासन के बजट में सम्मिलित कर लिया था, लेकिन प्रशासकीय स्वीकृति जारी नही होने से प्रक्रिया शुरू नही हो पाई थी। बीते दिनों भोपाल में आयोजित स्थाई वित्तीय समिति की बैठक में लगभग एक करोड़ रु की लागत से निर्मित होने वाले पहाड़ी मगरा माताजी पर्यटन स्थल सुजापुर पहुँच मार्ग निर्माण, स्ट्रीट लाइट सहित स्वीकृति दे दी गई है। इस स्वीकृति के पश्चात टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि विधायक डॉ. पांडेय के प्रयासों से जावरा विधानसभा क्षेत्र के 22 करोड़ 62 लाख रु की लागत से 28 किमी दूरी वाले 9 स्थानों के सड़क मार्गो को बजट में स्वीकृति मिली है जिसमे जावरा-कालूखेड़ा-ढोढर मार्ग, मोयाखेड़ा-पिपलोदी मार्ग, गणेशगंज से शेरपुर मार्ग, पिपलौदा से बोरदिया मार्ग, नांदलेटा से पिपलौदा व्हाया रायरा माताजी मार्ग, सोहनगढ़ उपरवाड़ा से जावरा -पिपलौदा पहुच मार्ग, शासकीय महाविद्यालय कालूखेड़ा पहुँच मार्ग व मावता से बेहपुर मार्ग निर्माण की स्वीकृति मिली है जिनके कार्य की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। जावरा विधानसभा क्षेत्र में महत्वपूर्ण सड़क मार्गो के निर्माण की स्वीकृति मिलने पर क्षेत्रवासियों में हर्ष है। विधायक डॉ. पांडेय ने इस स्वीकृति पर मुख्यमंत्री श्री चौहान व लोक निर्माण मंत्री श्री भार्गव के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Trending