झाबुआ

वार्ड नं 14 में वार्ड प्रभारी मितेश गादीया की रणनीति से कविता सिंगार रिकॉर्ड मतों से हुई विजयी…. वार्डवासियों में हर्ष और उत्साह…..

Published

on

झाबुआ – नगर पालिका चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही टिकट वितरण से लेकर प्रत्याशी चयन तथा कौन सा चेहरा वार्ड के लिए उपयुक्त होगा तथा विजय होगा , इसके लिए वार्ड नंबर 14 में विशेष मंथन हुआ था । इस वार्ड से मंडल में पदस्थ किशोर भाबोर ने अपनी माता श्री के लिए टिकट की मांग की थी वही बिट्टू सिंगार ने अपनी भाभी कविता सिंगार के लिए भाजपा से टिकट की मांग की थी । दोनों ही प्रत्याशी भाजपा के कोटे से टिकट की मांग कर रहे थे और भाजपा के लिए असमंजस था कि टिकट किसे दिया जाए । तब भाजपा मंडल उपाध्यक्ष व वार्ड नं 14 प्रभारी मितेश गादीया और युवा कार्यकर्ता विनोद मेडा ने वार्ड की स्थिति को जानते हुए संगठन से जिला प्रभारी हरिनारायण यादव और नपा झाबुआ के लिए प्रभारी बनाए गए करणसिंह पंवार से वार्ड नंबर 14 के लिए कविता सिंगार को उपयुक्त प्रत्याशी मानते हुए भाजपा के कोटे से टिकट की मांग की । वार्ड प्रभारी ने दोनों ही प्रभारी को कविता सिंगार को टिकट देने पर विजयश्री दिलाने की बात भी कही । भाजपा ने भी वार्ड प्रभारी की बात पर ध्यान देते हुए वार्ड नंबर 14 से कविता सिंगार को अपना प्रत्याशी बनाया । इसके बाद बिट्टू सिंगर मित्र मंडल द्वारा कविता सिंगार के पक्ष में मतदान के लिए घर-घर जाकर संपर्क किया गया । वहीं वार्ड प्रभारी मितेश गादीया और विनोद मेडा द्वारा विशेष रणनीति के तहत घर घर जाकर संपर्क कर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की व वार्ड के विकास के लिए कविता सिंगार को विजय बनाने की अपील की । चूंकि पूर्व परिषद में इस वार्ड में कांग्रेस से बबलू कटारा विजयी हुए थे तथा अपनी मिलनसारिता के लिए जाने जाते थे । तथा इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक विशेष रणनीति के तहत कार्य करना आवश्यक था । मितेश गादीया द्वारा वोटर लिस्ट को ध्यान पूर्वक अध्ययन करने के बाद एक-एक मतदाता से संपर्क करने हेतु विशेष रणनीति तैयार की । किस तरह मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में मतदान हेतु समझाइश दी जाए , इस पर भी मंथन किया । डोर टू डोर जनसंपर्क किया गया । इसके बाद 27 सितंबर को मतदान के दिन भी एक एक वोटर को वोटिंग के लिए घर से लाने का प्रयास किया गया । 27 सितंबर को वार्ड में करीब 49% मतदान हुआ ।

30 सितंबर को मतगणना के दिन सुबह 9:00 बजे गणना प्रारंभ हुई । मतगणना में 20 डाक पत्र में से 18 भाजपा प्रत्याशी को मिले । इस वार्ड में कुल 1075 लोगों ने मतदान किया था । जिसमें से 841 मत भाजपा प्रत्याशी कविता सिंगार को मिले । वही 234 मत कांग्रेस प्रत्याशी को मिले । इस प्रकार भाजपा को कुल बढ़त 607 मत की रही तथा 18 मत डाक पत्र के मिले । इस प्रकार कुल 625 रिकॉर्ड मतों से कविता सिंगार विजयी हुई । झाबुआ के 18 वार्डों के चुनाव परिणामो मे सबसे अधिक मतों से भाजपा प्रत्याशी कविता सिंगार विजयी हुई है । यह भी इस वार्ड के लिए एक बड़ी उपलब्धि है । यदि नपा अध्यक्ष पद के लिए साफ, स्वच्छ व सरल स्वभाव को ध्यान में रखा जाए, तो कविता सिंगार भाजपा से इस पद के लिए प्रत्याशी हो सकती है । खैर यह निर्णय भाजपा और संगठन का है ।

Trending