RATLAM

रतलाम जिले में नशीले पदार्थो की गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई लगातार जारी, रविवार को 1 करोड  रुपए से अधिक मूल्य के 8 ढाबे तोड़े गए

Published

on

रतलाम 16 अक्टूबर 2022/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर रतलाम जिले में नशीले पदार्थों की गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों,  अपराधिक तत्वोंमाफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई लगातार जारी है। रविवार को सोहनगढ़ तथा लुहारी के समीपस्थ फोरलेन पर स्थित मादक पदार्थों की गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों के 8 ढाबे तोड़े गए। कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशीपुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के निर्देशन में राजस्वपुलिस तथा अन्य विभागों की संयुक्त कार्रवाई दिन भर चलती रही। इस दौरान 1 करोड  रुपए से अधिक मूल्य के बगैर अनुमति निर्माण तोड़े गए।

एसडीम जावरा श्री हिमांशु प्रजापति ने बताया कि कार्रवाई सुबह 9.00 बजे से प्रारंभ हुई जो शाम 4.00 बजे तक चलती रही। इस दौरान तीन जेसीबी मशीनों का भी इस्तेमाल किया गया। लगभग 30 व्यक्तियों का अमला कार्रवाई में शामिल रहा। उन्होंने बताया कि ढाबों से लगातार आपराधिक गतिविधियों की सूचनाएं मिल रही थी। बगैर अनुमति के निर्माण किए गए थे। अपराधिक तत्वों का जमावड़ा बना रहता था। इसके अलावा अन्य आपत्तिजनक गतिविधियां भी देखने में आई है।

उल्लेखनीय है कि बीते एक सप्ताह के दौरान प्रशासन द्वारा मादक पदार्थों में लिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध अभियान में जावरा फोरलेन पर अब तक 38 ढाबो को तोड़ा गया है। जहां मुख्य रूप से मादक पदार्थ गतिविधियों में संलिप्तता, अवैध रेत भंडारणबगैर अनुमति निर्माणवन्य जीवों को अवैध रूप से रखने,घरेलु गैस के दुरूपयोग आदि देखने में आया है। इसके पूर्व हाल ही में हुई कार्रवाई में लगभग 3 करोड रुपए मूल्य के 29 ढाबे प्रशासन द्वारा जावरा फोरलेन पर तोड़े गए थे। उसके पूर्व भी एक ढाबा तोड़ा गया है। रतलाम जिले में मादक पदार्थों में लिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध अभियान लगातार जारी रहेगा।

रविवार को की गई कार्रवाई में एसडीएम श्री हिमांशु प्रजापतिनगर पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक आनंदनायब तहसीलदार पिपलोदा श्रीमती चंदन तिवारीथाना प्रभारी औद्योगिक क्षेत्र जावरा श्री प्रकाश गाडरिया सहित अन्य पुलिस बलपटवारीसचिव तथा कोटवार उपस्थित थे।

Trending