RATLAM

मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना लाएगी नरेश के जीवन में खुशहाली

Published

on

खुशियों की दास्तां

रतलाम 19अक्टूबर 2022/रतलाम जिले के जावरा के रहने वाले नरेश सोलंकी बहुत दिनों से इस चिंता में थे कि व्यापार के लिए पूंजी मिल जाए तो अपनी दुकान का विस्तार कर सकें। अभी उनकी छोटी सी दुकान में इतनी सामग्री नहीं होती थी कि सभी ग्राहकों की मांग की पूर्ति हो सके। ग्राहक खाली चले जाते हैं, बिक्री इतनी नहीं है क्योंकि दुकान में सामग्री नहीं रहती है।

विगत दिनों जावरा के समीप भीमाखेड़ी गांव में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत कैंप आयोजित हुआ। कैंप में नरेश सोलंकी को 18 लाख 75 हजार रुपए के प्रकरण की स्वीकृति तथा वितरण हुआ, अब नरेश चिंतामुक्त है। जावरा के रहने वाले नरेश दसवीं कक्षा उत्तीर्ण है, लगभग 6 वर्षों से जावरा के पिपलोदा रोड पर अपनी कलर पेंट विक्रय की दुकान संचालित कर रहे हैं। नरेश के सामने परेशानी यह थी कि दीपावली त्यौंहार के दृष्टिगत दुकान में मांग के अनुसार आपूर्ति नहीं कर पा रहे थे, उनके पास पूंजी नहीं होने से कलर पेंट तथा अन्य सामग्री विक्रय के लिए दुकान में उपलब्ध नहीं थी।

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत आयोजित शिविर में मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना ने नरेश की परेशानी दूर कर दी है। उनको अच्छी खासी पूंजी सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की शाखा द्वारा राज्य शासन की योजना के तहत मिल गई है। अब दीपावली त्यौहार पर विक्रय के लिए नरेश की दुकान में पर्याप्त मात्रा में कलर पेंट तथा अन्य सामग्री उपलब्ध है। दुकान में अच्छी खासी ग्राहकी चल रही है। नरेश खुश है, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को धन्यवाद देता है। उसका कहना है कि निश्चित रूप से अब वह आर्थिक उन्नति की ओर अग्रसर हो चला

Trending