झाबुआ

परामर्श केंद्र में 6 पारिवारिक विवादों को आपसी सहमति से सुलझाया गया

Published

on

झाबुआ-आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में समय निकाल पाना बहुत मुश्किल है। समय की कमी के चलते लोग परिवार के लिए भी समय नहीं निकाल पाते हैं। जिसके कारण रिश्तों की डोर ऐसी उलझ जाती है, जिसे सुलझाना मुश्किल हो जाता है। इस हेतु पति-पत्नी व वृद्धों के पारिवारिक विवाद की समस्या के निराकरण के लिए परिवार परामर्श केंन्द्र झाबुआ द्वारा सामूहिक प्रयास किया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री अगम जैन के निर्देशन पर पारिवारिक परामर्श केन्द्र झाबुआ द्वारा पति-पत्नी के बीच आपसी झगड़े, पिता-पुत्र, सास-बहु व पारिवारिक सदस्यों से कहा-सुनी के कारण एक-दूसरे से दूर हो जाने की शिकायतों के संबंध में दोनों पक्षों को बुलाकर आपसी सुलह करने और पारिवारिक रिश्तो को कायम रखने हेतु पारावारिक परामर्श केन्द्र झाबुआ और महिला थाने के माध्यम से लगातार कार्य कर रहे है। आज अक्टूबर को कोतवाली परिसर में स्थित परामर्श केंद् के द्वारा पारिवारिक मामलों में परामर्श के माध्यम से 6 आवेदनों पर दोनों पक्षों को समझाइश दी गई। जिसमें तीन परामर्शदात्रीयों के माध्यम से दोनों पक्षों के बीच जो उलझने है, उन्हें बातचीत कर सुलह करवाने का प्रयास किया गया और संबंधित पक्षों को, परामर्श होने के बाद लगभग 6 माह तक मॉनिटर भी किया जाएगा, ताकि वे लोग परामर्श केंद्र पर जो समझौता तय किया गया था , उससे अन्यथा किसी एक पक्ष पर अपनी मनमानी न करें सके।
झाबुआ पुलिस का यह प्रयास हैं कि, कानूनी कार्रवाई के बजाए परामर्श से पारिवारिक विवादों को आपसी सहमति से सुलझाकर परिवार को टूटने से बचाया जाए। पारिवारिक परामर्श केन्द्र झाबुआ द्वारा परामर्श दिया जाकर पारिवारिक विवादो का निराकरण किया जा रहा है ताकि घरेलू हिंसा पर अंकुश लगया जा सके।

Trending