RATLAM

सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा ने जावरा में बैठक लेकर औद्योगिक विकास की समीक्षा की

Published

on

रतलाम  प्रदेश के सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा द्वारा विगत रात्रि जावरा सर्किट हाउस में बैठक लेकर औद्योगिक विकास की समीक्षा की गई। इस दौरान जावरा विधायक श्री राजेंद्र पांडे, अपर कलेक्टर श्री एम.एल. आर्य, एसडीएम जावरा श्री हिमांशु प्रजापति, महाप्रबंधक उद्योग श्री मुकेश शर्मा, श्री महेश सोनी, श्री चंद्रप्रकाश ओस्तवाल, श्री मुकेश सोनी, श्री अजय सकलेचा तथा अन्य नवीन उद्यमी उपस्थित थे।

बैठक में मंत्री श्री सकलेचा द्वारा प्रदेश की नवीन औद्योगिक नीति की विस्तार से जानकारी दी गई। औद्योगिक विकास के लिए राज्य शासन द्वारा किए जा रहे सशक्त प्रयासों को दर्शाया गया। उन्होंने कहा कि नवीन उद्यमियों के लिए एंटरप्रेन्योर्स के लिए राज्य शासन की नीति अत्यंत सकारात्मक है। आप उद्योग लगाने की तैयारी करें, आपके लिए भूमि तथा ऋण उपलब्धता राज्य शासन द्वारा कराई जा रही है। मंत्री श्री सकलेचा द्वारा जावरा के समीप बागाखेड़ा मे नवीन औद्योगिक निवेश क्षेत्र हेतु भूमि आवंटन की कार्रवाई की जानकारी दी गई। रतलाम जिले में औद्योगिक सक्रियता के लिए मंत्री श्री सकलेचा द्वारा महाप्रबंधक उद्योग श्री मुकेश शर्मा की सराहना भी की गई।

बैठक में मंत्री श्री सकलेचा द्वारा बताया गया कि प्रदेश में विगत अप्रैल से लेकर अब तक 3100 उद्योग स्थापित किए जा चुके हैं। आगामी अगस्त माह तक  और 10 हजार उद्योग स्थापित करने का लक्ष्य है। प्रदेश में 45 औद्योगिक क्लस्टर विकसित किए जा रहे हैं। इसके अलावा 30 और क्लस्टर विकास का लक्ष्य रखा गया है। जावरा क्षेत्र के कुम्हारी में औद्योगिक विकास की जानकारी के संदर्भ में बताया गया कि वहां पर वहां पर बिजली तथा नाली के लिए प्रस्ताव भोपाल भेजे जा रहे हैं।

इस अवसर पर विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे द्वारा जावरा क्षेत्र में औद्योगिक विकास पर मंत्री श्री सकलेचा से चर्चा कर क्षेत्र में अधिकाधिक उद्योगों की स्थापना के लिए रूपरेखा तैयार की। विधायक ने जावरा क्षेत्र में वर्तमान औद्योगिक गतिविधियों तथा उनके लिए निर्धारित लक्ष्य को तय समय सीमा में अर्जित करने के लिए भी चर्चा की।

मंत्री श्री सकलेचा द्वारा बैठक में मौजूद उद्यमियों से उनके औद्योगिक कार्यों गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली गई। समस्याओं पर भी चर्चा करते हुए शीघ्र अति शीघ्र निदान के लिए निर्देशित किया गया।

Trending