अलीराजपुर

अलीराजपुर – पुलिस के द्वारा नशा मुक्ति अभियान के तहत लगातार कार्यवाही जारी 7 हजार लीटर अवैध शराब जब्त ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️

लगातार अवैध ढाबों एवं अवैध शराब बैचनें वालों पर की जा रही है कार्यवाही ।

एसपी श्री मनोज कुमार सिंह एवं पुलिस बल ।

अलीराजपुर – माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुक्रम में अलीराजपुर पुलिस के द्वारा जिले के सभी थाना प्रभारियों को नशे के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों के द्वारा लगातार भ्रमण करते हुए सघन चेकिंग कर कार्यवाही करते हुये नशे के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा रही है ।

सघन चेकिंग और कार्यवाही के क्रम में अलीराजपुर पुलिस के द्वारा जिलेभर मे अबतक कुल 317 प्रकरणों में 318 आरोपियों पर कार्यवाही करते हुये करीबन 07 हजार बल्क लीटर अवैध शराब कीमती 36 लाख 52 हजार, 417 रू0 एवं 19 लाख रू0 कीमती टैंकर जप्त किया गया है। साथही सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीनें वालों के विरूद्ध धारा 151 सीआरपीसी के तहत 10 प्रकरणों में 10 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई है। इसी प्रकार अभियान के तहत अवैध शराब पीने/पिलानें वाले 145 स्थानों की चेकिंग भी की गई है एवं नशा मुक्ति अभियान के प्रचार-प्रसार हेतु अबतक कुल 67 जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा चुके हैं, जो लगातार जारी है , नशा मुक्ति अभियान के तहत थाना सोण्डवा क्षेत्रान्तर्गत अवैधरूप से वृहदस्तर पर की जा रही गांजे की खेती को पकडा गया, जिसके तहत 1103 गांजे के हरे पौध कीमती 27 लाख, 68 हजार रू0 के जप्त कर 05 प्रकरण बनाये जाकर आरोपीगणों को गिरफतार करने में पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता मिली है, जो अलीराजपुर पुलिस की जिला गठन पश्चात से अबतक की गांजे के विरूद्ध सबसे बडी कार्यवाही हुई है ।

माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुक्रम में अलीराजपुर पुलिस के द्वारा अवैध शराब पर सक्रियता के साथ प्रभावी कार्यवाही करते हुये सघन चेकिंग और नशे के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही की गई है। अवैध शराब के विरूद्ध अलीराजपुर पुलिस की प्रभावी कार्यवाही इसी प्रकार आगे भी जारी रहेगी, किसी भी स्तर पर नशें के कारोबार में लिप्त तत्वों को बख्शा नहीं जावेगा तथा सख्त कार्यवाही की जावेगी ।

Trending