RATLAM

डेढ़ साल के मासूम को कुत्ते के नोचने का मामला:सारी रात दर्द से तड़पता रहा मासूम, दादी बोली- जरा सी देर होती तो अनहोनी हो जाती

Published

on

रतलाम~~रतलाम के बापू नगर में कुत्ते के नोचने से घायल हुआ डेढ़ साल का हनिष्क जिला अस्पताल में भर्ती है । कुत्ते के नोचने की वजह से उसके गाल और कान के पास टांके लगाने पड़े हैं । अस्पताल में बच्चे को गोद में लेकर बैठी उसकी दादी बताती है कि पूरी रात वह दर्द से तड़पता रहा और रोता रहा । दादी श्यामा बाई ने बताया कि डेढ़ साल के बच्चे पर कुत्ते ने उस समय हमला कर दिया जब वह घर के पीछे के कमरे में खेल रहा था। उसकी चीख-पुकार सुनकर जब वह कमरे के दरवाजे पर पहुंची तो कुत्ते ने उसके मुंह को अपने जबड़े में दबाया हुआ था। हनिष्क की दादी कहती है कि यदि जरा सी देर हो जाती तो हमारे साथ अनहोनी घट जाती। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हनिष्क अब खतरे से बाहर है। लेकिन रतलाम में लगातार बढ़ रही डॉग बाइटिंग की घटनाओं ने एक बार फिर नगर निगम और प्रशासन के दावों की पोल खोल कर रख दी है।

जिला अस्पताल में प्रतिदिन पहुंच रहे 10 से 15 डॉग बाइटिंग के मामले

डेढ़ साल के बच्चे पर कुत्ते के हमले की घटना के बाद दैनिक भास्कर की टीम ने जब जिला अस्पताल में पड़ताल की तो प्रतिदिन 10 से 15 नए मामले जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। जिसमें 50% से अधिक मामले रतलाम शहर के ही हैं। रतलाम नगर निगम द्वारा आवारा कुत्तों के बधीयाकरण की योजना भी शुरुआत के साथ ही ठप्प पड़ गई है। वहीं ,हर रोज बढ़ रही कुत्ते के हमलों की घटनाओं के बावजूद जिम्मेदार किसी बड़े हादसे के इंतजार में है।

Trending