RATLAM

रतलाम में बढ़ेंगे दूध के दाम:1 नवंबर से 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ जाएगी कीमत

Published

on

                                                                                                  दूध उत्पादक किसानों और शहर के प्रमुख डेयरी संचालकों की हुई बैठक

किसानों ने सर्वसम्मति से दूध 51 रुपए प्रति लीटर के भाव पर डेयरी संचालकों को देने का निर्णय लिया है। वहीं, दूध विक्रेता अब ₹53 प्रति लीटर से बढ़ाकर ₹55 प्रति लीटर के दाम पर दूध का विक्रय करेंगे। इसके बाद 1 नवंबर से रतलाम में दूध के नाम ₹55 प्रति लीटर हो जाएंगे। दूध विक्रेताओं के एक गुट ने अपनी सहमति नहीं दी है। इस गुट द्वारा सोमवार को रतलाम में अलग बैठक की जाएगी। हालांकि सेमलिया गांव में हुई बैठक में दूध उत्पादक किसानों ने दाम नहीं बढ़ाने वाले डेयरी संचालकों को दूध देने से इनकार कर दिया है।

दरअसल 1 नवंबर से दूध उत्पादक किसानों ने निर्णय लिया है कि बैठक में तय किए गए दाम पर ही डेयरी संचालकों को दूध बेचेंगे। वर्तमान में किसान दूध डेयरी संचालकों को 49 प्रति लीटर में दूध बेच रहे हैं। दुग्ध उत्पादकों की इस बैठक में सेमलिया, पंचेड, धौंसवास, कनेरी, धामनोद ,धराड़ सहित अन्य गांव के पशुपालक शामिल हुए।

वहीं, इस बैठक में दूध विक्रेताओं की ओर से बालाराम चौधरी, बाला पटेल,कैलाश पाटीदार, बबलु नागर, राजुभाई गंजनीखेड़ी, विजय मेहता, सुरेश गुजर, कैलाश जाट, प्रदीप असरानी, कैलाश गुर्जर सेमलिया और भोजराज गुर्जर भी शामिल हुए और इस निर्णय में अपनी सहमति दी है।

Trending