RATLAM

एनजीओ प्रकोष्ठ की संभागीय बैठक का स्थापना दिवस पर हुआ आयोजन । शासन की हितगाही मूलक योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का किया गया आव्हान ।

Published

on

एनजीओ प्रकोष्ठ की संभागीय बैठक का स्थापना दिवस पर हुआ आयोजन ।
शासन की हितगाही मूलक योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का किया गया आव्हान ।

झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ के जिला संयोजक मनोज अरोरा ने जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा स्वयं सेवी संस्थाएं प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक एवं इंदौर संभाग के प्रभारी लोकेंद्र वर्मा द्वारा प्रकोष्ठ की संभागीय बैठक का आयोजन इंदौर में मध्यप्रदेश के 67 वे स्थापना दिवस 1 नवम्बर को इन्दौर में किया गया जिसमे संभाग के सभी आठ जिलों से प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अपनी अपनी जिला कार्यकारणी के साथ भाग लेने के लिए इंदौर पहुंचे। श्री अरोरा ने बताया कि बैठक का मुख्य आकर्षण राम रघुवंशी जी रहे जो राष्ट्रीय कामधेनू आयोग के सदस्य एवं भाजपा स्वयं सेवी संस्थाएं(एनजीओ) प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक हेै। श्री राम रघुवंशी विशेष रूप से इस बैठक में भाग लेने के लिए इंदौर पधारे थे, राम रघुवंशी ने अपने इंदौर प्रवास के दौरान सर्व प्रथम लोकेंद्र वर्मा के साथ पूर्व लोक सभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन के निवास पर पहुंचे, जहां उन्होंने सुमित्रा महाजन से आशीर्वाद लिया व उन्हें प्रदेश भर में चल रहे प्रकोष्ठ के कार्यों की जानकारी दी । श्रीमती सुमित्रा महाजन ने उन्हे आशीर्वाद स्वरूप कई महत्व पूर्ण सुझाव दिए। तत्पश्चात राम रघुवंशी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे जहां संभाग प्रभारी लोकेंद्र वर्मा की अगुवाई में कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। सहभोज के दौरान राम रघुवंशी ने विभिन्न जिलों से आए प्रत्येक कार्यकर्ता से निजी रूप से बात करके प्रकोष्ठ के काम की जानकारी ली तथा जिले वार कार्याे की समीक्षा की गई । श्री अरोरा नेबताया कि संभागीय बेैठक में झाबुआ जिले में एनजीओ प्रकोष्ठ के कार्याे की समीक्षा के दोरान प्रसंशा की गई तथा जिला प्रकोष्ठ के कार्याे को अनुकरणीय बताया गया ।

श्री अरोरा ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम की शुरुवात महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के साथ हुई। उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से राम रघुवंशी ने ही कार्यकताओं को मार्गदर्शन दिया। राम रघुवंशी के इस इंदौर प्रवास के दौरान प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक राघवेंद्र यादव व प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यालय मंत्री विनय अग्रवाल भी उनके साथ थे। प्रकोष्ठ के संभागीय मीडिया प्रभारी अक्षय पहुरकर ने सभी आगंतुको का आभार व्यक्त किया। श्री अरोरा ने बताया कि भाजपा एजीओ प्रकोष्ठ द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सरकार के द्वारा क्रियान्वित की गई कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्याे को जनहितेषी बताते हुए इसका अंचल के अन्तिम व्यक्ति तक प्रचार-प्रसार करने तथा हितग्राहियों को लाभान्वित कराने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिये प्रेरित किया गया ।

Trending