RATLAM

योगीन्द्र सागर कालेज प्रबंधन को एडीएम की चेतावनी- प्रशासन अपनी वाली पर आया तो . . .?* 

Published

on

योगीन्द्र सागर कालेज प्रबंधन को एडीएम की चेतावनी- प्रशासन अपनी वाली पर आया तो . . .?* 
रतलाम। एक विधवा महिला को उसका हक देने में आनाकानी कर लगातार टाल रहे योगीन्द्र सागर कालेज के बड़े जिम्मेदार को आज एडीएम एम.एल.आर्य ने जमकर लताड़ लगाते हुए चेतावनी दी है कि समय पर सुधर कर महिला को न्याय नही दिया तो प्रशासन अपने स्तर से छानबीन करेगा और जब प्रशासन अपनी वाली पर ऊतर आया तो अंजाम क्या होगा, तुम जानो . . . ।
दरअसल महेश नगर निवासी भारती शर्मा आज जनसुनवाई में अपने ढाई साल के बेटे के साथ पहुची थी, यहां जनसुनवाई कर रहे एडीएम को अपनी फरियाद सुनाते सुनाते वह रोने लगी तो एडीएम ने उन्हे उचित कार्रवाई का ढाँढस बंधाते हुए कालेज प्रबंधन के किसी जिम्मेदार को मोबाईल लगा कर जमकर लताड़ लगाई है।
                भारती शर्मा ने एडीएम को बताया कि उसके पति स्व. अविनाश शर्मा योगीन्द्र सागर कालेज में सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थे। इसी के चलते कालेज के सभी पुरुष अधिकारी-कर्मचारियों को हर साल कालेज में एडमिशन बढ़ाने के लिए रतलाम जिले की विभिन्न तहसीलों और ग्रामों में भेजा जाता है। इस कार्य के लिए किसी भी कर्मचारी को लिखित आदेश नही दिया जाकर मौखिक निर्देश दिए जाते है।
भारती शर्मा के पति  अविनाश शर्मा व एक अन्य को जावरा झोन का कार्य दिया गया था। इसी कार्य के चलते अविनाश शर्मा और इनका साथी बलविन्दर ग्रामों और स्कूलों में काउन्सिलिंग के लिए गांवों में घूम रहे थे, इसी दौरान सडक़ दुर्घटना में अविनाश शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई और इनका साथी घायल हो गया।
               यहां भारती शर्मा ने रोते हुए बताया कि कालेज प्रबंधन अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों का ईएसआईसी बीमा करता है। जिसके तहत मृतक के आश्रितों को पेंशन का प्रावधान है। इस स्कीम का लाभ लेने के लिए भारती शर्मा ने जब कालेज प्रबंधन से सम्पर्क किया तो कालेज प्रबंधन लगातार आनाकानी करता आ रहा है। यही नही कालेज प्रबंधन ने दुर्घटना वाले दिन 10 व 11 मई 2022 को अविनाश शर्मा की अनुपस्थिति दर्शा दी, ताकि इसका परिवार कालेज प्रबंधन पर किसी तरह का क्लेम नही कर सके।
               भारती शर्मा का कहना है उसके पति घटना वाले दिन आँन ड्यूटी थे, इसके पर्याप्त सबूत हमारे पास है।
भारती शर्मा की फरियाद सुनकर एडीएम ने कालेज प्रबंधन के जिम्मेदारों को मोबाईल लगाकर कहां कि भारती शर्मा का सहयोग कर इन्हे सहायता दी जाए। जब जिम्मेदार ने एडीएम को गुमराह करने का प्रयास किया तो एडीएम ने हिदायत दी है कि अगर प्रशासन अपने पर उतर आया तो तुम्हे दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।
              बहरहाल निजी कालेजों में काम कर बच्चों का भविष्य बनाने में सहायक साबित होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की मौत के बाद कालेज प्रबंधन मृतकों के आश्रितों के साथ किस तरह का व्यवहार होता है ये योगीन्द्रसागर कालेज की कार्यप्रणाली को देख व सुन कर अंदाजा लगाया जा सकता है। एडीएम की चेतावनी के बाद कालेज प्रबंधन की मानवता जागृत होती है या नही ये आने वाले समय में पता चलेगा।

Trending