RATLAM

चाकू की नोंक पर लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश,चार लुटेरे गिरफ्तार,दो फरार,लूट का माल बरामद

Published

on

रतलाम,। जिले की नामली पुलिस ने करीब चार दिन पूर्व हाईवे पर एक किसान के साथ चाकू की नोंक पर हुई लूट का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने लूट में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट का माल भी बरामद कर लिया है।

इसी के साथ इप्का कर्मचारी के साथ हुई लूट का खुलासा भी हो गया है,लेकिन फिलहाल पुलिस ने नामली थाने में दर्ज वारदात की ही विस्तार से जानकारी दी है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेस वार्ता में इस पूरे घटनाक्रम की विस्तार से जानकारी दी। श्री तिवारी ने बताया कि विगत 21 अक्टूबर को गुणावद निवासी अनिल पिता शिवनारायण जाट 35 को नामली के समीप हाईवे पर अज्ञात बदमाशों ने चाकू अडाकर लूट लिया था। लुटेरों ने अनिल की जेब में रखे 6300 रु.मोबाइल फोन,एटीएम कार्ड के साथ साथ उसकी मोटर साइकिल भी लूट कर ले गए थे।

श्री तिवारी ने बताया कि फरियादी अनिल जावरा में अपनी सोयाबीन की बिक्री नहीं होने के कारण रात को जावरा से नामली लौट रहा था और रास्ते में एक स्थान पर लघुशंका करने के लिए रुका था कि उसी वक्त मोटर साइकिल पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने उसके साथ यह वारदात की थी।

हाईवे पर लूट की गंभीर वारदात को देखते हुए एसपी श्री तिवारी ने एक विशेष जांच दल का गठन किया और टीम को मामले की बारीकी से जांच के निर्देश दिए। एएसपी सुनील पाटीदार और एसडीओपी रतलाम ग्रामीण संदीप निगवाल के नेतृत्व में गठित टीम ने वारदात से जुडे रास्तों के सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच की और साथ ही मुखबिरों को सक्रिय किया। सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने कालूखेडा थानाक्षेत्र के गांव झाझाखेडी के निवासी आसिफ पिता नूर मोहम्मद 24 को गिरफ्तार कर जब उससे कडी पूछताछ की तो लूट की वारदात के सारे सूत्र सामने आ गए।

आसिफ की निशानदेही पर पुलिस ने झाझाखेडी निवासी दिनेश पिता भंवरलाल पांचाल 39,होकमसिंह पिता भेरुसिंह चन्द्रावत 32 और रुणजी गौतमपुरा निवासी जाहिद उर्फ जावेद पिता नजीर खान 22 को गिरफ्तार किया। इन चार बदमाशों के अलावा इस वारदात में अज्जू उर्फ अजय पाटीदार नि.ग्राम मुण्डली थाना कालूखेडा और एक अवयस्क बालक भी शामिल था,जो कि फिलहाल फरार है।

गिरफ्तार आरोपियों ने लूट की वारदात करना स्वीकार करते हुए लूटे गए माल की जानकारी भी पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन मोटर सायकिलें,फरियादी अनिल का मोबाइल फोन,एक चाकू और नगद राशि चार हजार रु.जब्त किए है। जब्त की गई तीन मोटर साइकिलों में से दो मोटर साइकिलें वारदात में आरोपियों ने प्रयुक्त की थी,जबकि तीसरी मोटर साइकिल फरियादी अनिल की थी।

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि इप्का कर्मचारी देवेश गोयल के साथ दिनांक 1 व 2 नवंबर की दरम्यानी रात को हुई लूट की वारदात में भी यही आरोपी शामिल थे। चूंकि ये वारदात औद्योगिक क्षेत्र थाने की है,इसलिए इसकी विस्तृत जानकारी बाद मे दी जाएगी। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश कर उन्हे रिमाण्ड पर लिया गया है। लूट की वारदात का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को तीन हजार रु. के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किए जाने की घोषणा भी एसपी ने की है।(इ खबरटुडे से साभार)

Next Read:

Trending