RATLAM

रोजगार दिवस पर जिले केे 6 हजार हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं के तहत 72 करोड़ 35 लाख रुपये के ऋण लाभ की सौगात दी गई।~~6 हजार हितग्राहियों को मिली 72 करोड़ से ज्यादा के ऋण की सौगात

Published

on

रतलाम: 6 हजार हितग्राहियों को मिली 72 करोड़ से ज्यादा के ऋण की सौगात
रोजगार दिवस पर जिले केे 6 हजार हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं के तहत 72 करोड़ 35 लाख रुपये के ऋण लाभ की सौगात दी गई।

बरबड़ विधायक सभागृह में आयोजित इस कार्यक्रम में 810 हितग्राहियों को 2517 लाख रुपये का ऋण लाभ प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना के तहत उपलब्ध कराया गया। इसी प्रकार प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना में 11 हितग्राहियों को 91 लाख रुपए ऋण लाभ प्रदान किए गए। मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में 83 हितग्राही 480 लाख रुपए के वित्त पोषण से लाभान्वित हुए। डॉ. भीमराव अंबेडकर आर्थिक कल्याण योजना में 9 हितग्राहियों को 8.20 लाख रुपए वित्त पोषण प्रदान किया गया।

इसी प्रकार संत रविदास स्वरोजगार योजना में 9 हितग्राही 55.20 लाख, पीएम स्व निधि योजना में 1795 हितग्राहियों को 259 लाख, मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना में 90 हितग्राहियों को 9 लाख, टंट्या मामा आर्थिक कल्याण योजना में 2 हितग्राहियों को 1 लाख, बिरसा मुंडा स्वरोजगार योजना में 6 हितग्राहियों को 18 लाख रुपए की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई गई। इसके अलावा बड़ी संख्या में पशुपालकों, मत्स्य पालकों तथा किसानों को केसीसी उपलब्ध कराए गए।

इस अवसर पर एक जिला एक उत्पाद कार्यशाला भी आयोजित की गई जिसमें वक्ताओं द्वारा निर्माण, प्रोडक्ट, मार्केटिंग इत्यादि पर जानकारी दी गई। इस दौरान क्रेता-विक्रेता सम्मेलन भी हुआ।

शहर विधायक चैतन्य काश्यप ने अपने उद्बोधन में कहा कि रतलाम में उद्योगों की दिशा में तेजी से कदम बढ़ाया गया है। हाल ही में 15 से 20 नवीन औद्योगिक इकाइयां चालू हो गई है एवं 50 से 60 नवीन औद्योगिक इकाइयों की स्थापना पर कार्य जारी है। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक दिलीप सेठिया ने प्रारंभ में आयोजन की जानकारी दी। इस अवसर पर अधिकारी गण, जननेता उपस्थित थे। (हिन्दुस्थान समाचार से साभार)

Trending