झाबुआ

दृष्टिहीन बच्चों का रोटरी के माध्यम से चेकअप चोईथराम नेत्रालय इन्दौर में हुआ तीन दृष्टिहीन बच्चों की रोशनी पुनः आने की संभावना सोमवार को स्पेशल डॉक्टर की टीम करेगी चेकअप

Published

on

दृष्टिहीन बच्चों का रोटरी के माध्यम से चेकअप चोईथराम नेत्रालय इन्दौर में हुआ
तीन दृष्टिहीन बच्चों की रोशनी पुनः आने की संभावना
सोमवार को स्पेशल डॉक्टर की टीम करेगी चेकअप

झाबुआ। रोटरी इन्टरनेशनल मण्डल 3040 के इन्दौर अपटाउन क्लब के विशेष सहयोग से आखों की ज्योति प्रकल्प के तहत उन सभी दृष्टिहीन बच्चों का चेक अप इन्दौर के दृष्टि नेत्रालय में करवाने का प्रयास किया जा रहा। इस चेक अप के माध्यम से यह प्रयास किया जा रहा हैं दृष्टिहीन बच्चों में पुनः दृष्टि लौटने की संभावना हैं क्या। इन्दौर अपटाउन क्लब की मेम्बर और प्रोजेक्ट को आर्डिनेटर डॉ. आराधना सहाय ने बताया कि अभी तक अनुभूति सेवा विजन संस्था इन्दौर एवं ऐ बी इन्दौर, एन ए बी डकासिया, दृष्टि पुनवर्सन केन्द्र भाभरा एवं झाबुआ के 52 दृष्टिहीन का चेकअप किया जा चुका है जिसमें से पॉच दृष्टिहीन के पुनः देखने की संभावना व्यक्त की गई हैं।
झाबुआ अलिराजपुर जिले के तीन दृष्टिहीन की पुनः दृष्टि आने की सभावना

रोटरी क्लब आजाद के चेयरमेन संजय कुमार कांठी ने बताया कि अभी तक झाबुआ अलिराजपुर के 20 दृष्टिहीन की जानकारी हमें मिली है उसमें से 12 दृष्टिहीन को 04 नवम्बर को रोटरी क्लब आजाद झाबुआ के विशेष सहयोग से इन्दौर के दृष्टि नेत्रालय ले जाया गया। जिनकी प्रारंभिक स्तर से जॉच स्पेशल डॉक्टर टीम द्वारा की गई जिसमें तीन दृष्टिहीन की दृष्टि पुनः आने की संभावना व्यक्त की गई हैं। जिनकी बाहर के स्पेशल डॉक्टर टीम द्वारा पुनः जॉच की जायेगी। डॉ. आराधना सहाय ने बताया कि झाबुआ अलिराजपुर के चेक अप में इन्दौर अपटाउन की अध्यक्ष लालिया तिवारी, सचिव विनित सहाय पीडीजी अतुल गार्गव, शरद तिवारी राकेश शर्मा एवं रोटेक्ट क्लब इन्दौर अपटाउन के सदस्यों ने विशेष सहयोग किया। रोटरी क्लब आजाद के अध्यक्ष रो. निरज गादिया एवं सचिव रो. मनोज कटकानी ने जिले की समस्त सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं से अनुरोध एवं मिडिया साथियों किया की आप भी अपने स्तर से जिले में दृष्टिहीन को तलाशने का प्रयास करे ताकि उनका भी पुनः एक बार चेक अप किया सकें।

Trending