RATLAM

यूरिया गोदाम से यूरिया निकालने के मामले में आलोकट के कांग्रेस विधायक मनोज चावला के विरूद्ध लूट का प्रकरण दर्ज-

Published

on

रतलाम,। जिले के आलोट कस्बे में गुरुवार को यूरिया गोदाम का शटर उठाकर किसानों को यूरिया बांटने के प्रयास करने वाले कांग्रेस विधायक मनोज चावला के खिलाफ लूट ,शासकीय कार्य में बाधा और लोकसेवक को क्षति पंहुचाने की धाराओं में अपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ताल रोड आलोट स्थित यूरिया गोदाम के कर्मचारी भगतराम पिता जगन्नाथ येदू 53 की रिपोर्ट पर आलोट पुलिस ने विधायक मनोज चावला तथा कांग्रेस नेता एडवोकेट योगेन्द्र सिंह जादौन व अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ लूट की धारा 392, शासकीय कार्य में बाधा डालने की धारा 353 तथा शासकीय कर्मचारी को क्षति पंहुचाने की धारा 332 भादवि के अन्तर्गत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि इनमें से भादवि की धारा 392 लूट के लिए दण्ड का प्रावधान करने वाली धारा है और इस धारा के तहत 10 वर्ष तक के कारावास का दण्ड है।उल्लेखनीय है कि आलोट में किसानों को यूरिया का वितरण नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस विधायक मनोज चावला ने गुरुवार दोपहर को ताल रोड स्थित यूरिया गोदाम पर पंहुच कर स्वयं गोदाम का शटर उठाकर गोदाम खोल दिया था और वहां मौजूद किसानों को यूरिया ले जाने को कहा था। विधायक का आरोप था कि वितरण की डिजीटल प्रणाली फेल होने के चलते किसानों में यूरिया का वितरण नहीं हो पा रहा था और किसानों को दो दो दिन तक लाइन में लगने के बावजूद यूरिया नहीं मिल रहा था।

विधायक चावला के गोदाम खोलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पंहुच गए थे और उन्होने मैन्यूअली यूरिया का वितरण प्रारंभ करवा दिया था।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी ने आलोट एसडीएम मनीषा वास्कले को तत्काल प्रभाव से आलोट से हटाते हुए उनके स्थान पर त्रिलोचन गौड का एसडीएम के रुप में पदस्थ कर दिया था। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बताया कि जिले में यूरिया की कहीं कोई कमी नहीं है। सर्वर डाउन होने की वजह से कुछ स्थानों पर डिजीटली वितरण में समस्याएं आ रही थी। जिन स्थानों पर सर्वर डाउन होने की वजह से समस्या आई थी,उन स्थानों पर मैन्यूअली वितरण किए जाने के निर्देश दिए गए थे। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने यूरिया गोदाम का शटर खोलकर गोदाम के भीतर घुसने और अनाधिकृत रुप से यूरिया बांटे जाने को गंभीर रुप से आपत्तिजनक बताते हुए इस मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने के निर्देश दिए थे। कलेक्टर के निर्देश के बाद आलोट पुलिस ने विधायक व कांग्रेस नेताओं के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किया। इस मामले में फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।(इ खबर टुडे से साभार)

Trending