झाबुआ

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह की अध्यक्षता में शासकीय विद्यालयो में गणवेश प्रदाय करने के संबंध में बैठक आयोजित हुई ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह की अध्यक्षता में गणवेश वितरण के संबंध में बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें जिला पंचायत माननीय अध्यक्ष श्रीमती सोनल जसवंत सिंह भाभर, उपाध्यक्ष जिला पंचायत उपाध्यक्ष अकमालसिंह डामोर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमन वैष्णव, एडीएम श्री एस.एस.मुजाल्दा, जिला परियोजना प्रबंधक श्री देवेन्द्र श्रीवास्तव, जिला शिक्षा अधिकारी ओ.पी.वनडे, डीपीसी रालू सिंह सिंगा, जिला कोषालय अधिकारी श्रीमती ममता चंगोड उपस्थित थी , बैठक में शासकिय विद्यालयों में कक्षा एक से चार एवं कक्षा 6 से 7 में नामांकित छात्रों के लिए स्व-सहायता समुह के माध्यम से गणवेश प्रदाय करने की अनुमति दी गई हैं एवं ऐसे जिले या विकास खंडों में स्व-सहायता समुह के माध्यम से गणवेश प्रदाय किया जाना संभव नहीं हैं। वहा मंत्री परिषद के निर्णय अनुरूप गणवेश की राशि छात्र/छात्राओं/पालकों के खाते में सिधे जमा करने के निर्देश दिये गए हैं ।

सत्र 2021-22 व्यतित हो चुका हैं, एसी स्थिती में गणवेश की राशि छात्र छात्राओं के खाते में जमा किए जाने का निदेश दिए गए है एवं सत्र 2022-23 आधा सत्र व्यतित हो चुका है व प्रबंधक मध्यप्रदेश आजिविका मिशन जिला झाबुआ को गणवेश क्रय संबंधी निर्देश एवं निविदा की प्रक्रिया नहीं हो पाई है ग्रामीण आजीविका समुह के माध्यम से गणवेश प्रदाय प्रकिया में दो माह का समय लगने की संभावना हैं

Trending