RATLAM

डॉ. ओहरी ने कहा कि युवाओं की समस्या उठाना जरूरी:सम्यक यात्रा लेकर आए विचारक रोकड़े ने युवाओं को रोजगार दिलाने की मांग की

Published

on

रतलाम ~~शिक्षित युवाओं को रोजगार दिलाने की मांग को लेकर विचारक व लेखक भास्कर राव रोकड़े सम्यक यात्रा लेकर शुक्रवार को शहर आए। रीवा से 2 मई को शुरू हुई 45 दिनी यात्रा 15 दिसंबर को भोपाल जिले के बैरसिया पहुंचेगी। वहां इसका समापन होगा। इसके बाद जनवरी 2023 में भोपाल में प्रदेश के 5 लाख युवाओं की मेगा कॉन्फ्रेंस की जाएगी।

डॉ. आंबेडकर भवन के पास मैदान में सभा का आयोजन किया गया। इसमें यात्रा लेकर आए रोकड़े ने कहा कि यात्रा प्रदेश में नवक्रांति लाने के संकल्प के साथ शुरू की गई है। इसके जरिए हम प्रयास करेंगे कि सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु 58 साल की जाए। इससे खाली होने वाले 5 लाख 30 हजार पर 31 जुलाई तक नियुक्तियां दी जाएं। प्राइवेट कंपनियों के कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारियों के समान वेतन दिलाने के लिए न्यूनतम वेतन अधिनियम की व्यवस्था सुनिश्चित की कराएंगे।

विभागों में आउटसोर्सिंग सिस्टम पर पाबंदी लगवाएंगे

रोकड़े ने कहा कि प्राइवेट कंपनियां ही नहीं सरकारी विभागों में भी आउटसोर्सिंग सिस्टम पर कर्मचारी व श्रमिक रखे जा रहे हैं। इस पर पाबंदी लगवाकर नियमित नियुक्तियां सुनिश्चित करवाई जाएंगी। प्राइवेट व सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में शिफ्ट ड्यूटी अधिकतम 8 घंटे की करवाएंगे। प्राइवेट कंपनियों में कर्मचारियों को तत्काल न्याय दिलवाने के लिए प्लेसमेंट डिपार्टमेंट स्थापित किया जाएगा।

युवाओं की लड़ाई के लिए हरदम तैयार- यात्रा के जिला प्रभारी डॉ. अभय ओहरी ने कहा कि युवाओं की लड़ाई के लिए हम हरदम तैयार हैं। यात्रा के जरिए बेरोजगार युवाओं को प्रदेशभर में संगठित किया जा रहा। जिला पंचायत उपाध्यक्ष केशुराम निनामा ने कहा कि उद्योगों में श्रमिकों को न पर्याप्त वेतन दिया जा रहा है और नहीं पर्याप्त सुविधाएं। यात्रा के जरिए हम उनकी लड़ाई को आगे बढ़ा रहे हैं।

Trending