झाबुआ

गुजरात विधानसभा चुनाव : छह बार लगातार विधानसभा चुनाव जीतने वाले दबंग विधायक मधु श्रीवास्तव ने छोड़ी भाजपा

Published

on

वडोदरा (वत्सल आचार्य जनसमाचार डेस्क): गुजरात राज्य में आम चुनाव पूरे चरम पर है साथ ही सभी पार्टियों को अप्रत्याशित रूप से अपने महत्त्वाकांक्षी नेताओं की नाराजगी का खामियाजा भुगतना पड़ रहा हैं। गुजरात में छह बार विधायक रहे मधु श्रीवास्तव ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। श्रीवास्तव टिकट कटने से नाराज चल रहे थे। गुजरात के वाघोड़िया से छह बार विधायक रहे मधु श्रीवास्तव ने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। श्रीवास्तव टिकट कटने से नाराज चल रहे थे। मधु श्रीवास्तव का टिकट काटते हुए इस बार भाजपा ने अश्विन पटेल को मैदान में उतारा है। वहीं टिकट कटने के बाद श्रीवास्तव ने कहा था कि अगर उनके समर्थक चाहेंगे तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले भी कई नेताओं ने दिया इस्तीफा
बता दें कि इससे पहले भी गुजरात भाजपा के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। 11 नवंबर को भाजपा के दो बार के विधायक केसरी सिंह सोलंकी ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़ दी। सोलंकी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। सोलंकी गुजरात के खेड़ा जिले की मातर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। अगले माह हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने टिकट नहीं दिया है, इस कारण उन्होंने नाराज होकर पार्टी छोड़ दी। गुजरात आप के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने ट्विटर कर कहा कि केसरीसिंह सोलंकी आप में शामिल हो गए है। वहीं भाजपा के पूर्व विधायक हर्षद वसावा ने शुक्रवार को नंदोड (अनुसूचित जनजाति आरक्षित) सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।
दबंग विधायक मधुभाई श्रीवास्तव को जाने
गुजरात के दबंग विधायक के रूप में पहचाने जाने वाले मधुभाई श्रीवास्तव अब तक वडोदरा जिले की वाघोडिया सीट से 6 बार विधायक चुने जा चुके हैं।
लोकप्रिय विधायक होने के साथ-साथ वे एक अच्छे अभिनेता भी है। उन्होंने कई गुजराती फिल्मों में काम भी किया है।
मधुभाई श्रीवास्तव गुजरात के राठ तहसील (UP) के धमना गांव निवासी बाबूलाल खरे के बेटे हैं।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मधुभाई के पिता लगभग 40 साल पहले वे बडोदरा (गुजरात) में आकर बस गए थे।
मधुभाई ने महानगर पालिका में सदस्य का चुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा था।
इसके बाद 1992 में पहली बार निर्दलीय के रूप में विधान सभा चुनाव में वाघोडिया से जीत दर्ज कराई थी।
फिर वे BJP से 1997, 2002, 2007 और 2012, 2017 में भी लगातार छटवी बार जीत दर्ज कराई थी।
पेशे से वह एक भूमि डेवलपर भी हैं। वह 2002 के बेस्ट बेकरी मामले में सह-आरोपी भी रहे है जिसमें अन्य समुदाय के 18 जन को बेकरी में आग लगाकर जिंदा जला दिया गया था। इसके बाद, उन पर बेस्ट बेकरी मामले में प्रमुख गवाहों में से एक जाहिरा शेख के साथ समझौता करने के लिए अमित शाह के साथ साजिश रचने का भी आरोप लगाया गया था। 2008 में वडोदरा पुलिस ने उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 2014 में, अपनी सार्वजनिक छवि को सुधारने के प्रयास में, उन्होंने “लॉयन ऑफ गुजरात” नामक एक गुजराती फिल्म भी बनाई थी जिसमें उन्होंने नायक के रूप में अभिनय किया हैं। तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की 2002 में निकलने वाली गौरव यात्राओं के दौरान “गुजरात का शेर” (गुजरात नू शेर) कहा जाता था। गुजरात सरकार के अनुसार, मधु श्रीवास्तव के खिलाफ करीब आधा दर्जन मामले लंबित हैं।
वे कई गुजराती मूवी में एक्टिंग भी कर चुके हैं और वे स्टंट सीन भी खुद ही करते हैं।
विदित हो कि गुजरात में एक और पांच दिसंबर को चुनाव, आठ को परिणाम
बता दें कि गुजरात में दो चरणों में वोट डाले जाएंगे। पहले चरण की वोटिंग एक दिसंबर को होगी। इस दिन 89 सीटों पर वोटिंग होगी।वहीं, दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी। इसके साथ ही पूरे राज्य में आचार संहिता की भी घोषणा हो गई।

Trending