RATLAM

राहुल को जान से मारने की धमकी:लेटर में लिखा- धमाकों से दहल जाएगा इंदौर, राहुल को राजीव के पास भिजवा देंगे

Published

on

राहुल को जान से मारने की धमकी:लेटर में लिखा- धमाकों से दहल जाएगा इंदौर, राहुल को राजीव के पास भिजवा देंगे

इंदौर में एक दुकान पर सनसनीखेज लेटर मिला है। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी की खालसा कॉलेज में होने वाली सभा पर हमले की धमकी दी गई है। इसी के साथ पूरे इंदौर को बम विस्फोट से दहला देने की धमकी भी दी है। लिफाफे पर लेटर भेजने वाले की जगह रतलाम के भाजपा विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा है।

इस मामले में पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर जांच में जुटी है। एडिशनल DCP प्रंशात चौबे का कहना है कि धमकी देने वाले अज्ञात आरोपी की तलाश की जा रही है। बता दें, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को MP में प्रवेश कर रही है। उनकी 28 नवंबर को इंदौर में सभा होगी।

पत्र कुछ इस तरह है…

पत्र में सबसे ऊपर वाहे गुरु लिखा है। फिर नीचे लिखा है… 1984 में पूरे देश में भयंकर दंगे हुए। सिखों का कत्लेआम किया गया। किसी पार्टी ने इस जुल्म के खिलाफ आवाज नहीं उठाई। (इसके बाद यहां कांग्रेस नेता कमलनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द लिखे हैं…)

लेटर में आगे लिखा है… नवंबर के आखिरी महीने में इंदौर में जगह-जगह भयानक बम विस्फोट होंगे। बम विस्फोटों से पूरा इंदौर दहल उठेगा। बहुत जल्द ही राहुल गांधी की इंदौर यात्रा के समय कमलनाथ को भी गोली मार दी जाएगी। राहुल गांधी को भी राजीव गांधी के पास भिजवा दिया जाएगा।

एक अन्य पेज में लिखा है… नवंबर 2022 के आखिरी सप्ताह में बम विस्फोटों से पूरा इंदौर दहल उठेगा। राजबाड़ा को खास निशाना बनाया जाएगा। लेटर में सबसे नीचे किसी ज्ञानसिंग का नाम लिखा है। साथ ही लेटर में कई मोबाइल नंबर भी दर्ज हैं। पत्र के साथ एक आधार कार्ड की फोटोकॉपी भी भेजी गई है।

इंदौर में एक दुकान पर ये लेटर मिला है। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कमलनाथ को मारने की धमकी दी गई है।

 

चेतन कश्यप बोले-ये मुझे बदनाम करने की साजिश
राहुल गांधी के नाम धमकी वाले पत्र के लिफाफे पर प्रेषक के तौर पर बीजेपी विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा है। इस बारे में उन्होंने एक बयान जारी कर कहा है कि ऐसे किसी पत्र से मेरा कोई लेना देना नहीं है | यह मुझे बदनाम करने षड्यंत्र है।

उन्होंने बताया कि वे मुंबई प्रवास पर है | सोशल मीडिया से इंदौर में धमकी भरा पत्र और उसके लिफाफे पर उनका नाम लिखा होने की जानकारी मिलते ही उन्होंने तत्काल रतलाम एसपी और इंदौर पुलिस कमिश्नर से चर्चा की। कश्यप ने बताया कि उन्होंने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने और तत्काल षड्यंत्रकारी को पकड़कर उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की।

 

 

कमलनाथ ने कहा- भाजपा हर हथकंडे अपना रही
राहुल गांधी और उनकी यात्रा को मिली धमकी पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का कहना है कि यात्रा की सुरक्षा राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। इस मामले को लेकर मैं मुख्यमंत्री से मिल चुका हूं। ये पुलिस को देखना है पूरी सुरक्षा पुलिस प्रशासन के हाथ में है। BJP बौखलाई हुई है। हर हथकंडे अपना रही है।

अरुण यादव बोले- कांग्रेस पार्टी डरने वाली नहीं है
कांग्रेस नेता अरुण यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा- राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा देश की एकता, सद्भावना और भाईचारे को जोड़ने का काम कर रही है। देश को तोड़ने वाली ताकतें धमकी भरे पत्र से माहौल करने की कोशिशें कर रही है, मगर कांग्रेस डरने वाली नहीं है। पुलिस प्रशासन धमकी भरे पत्र वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे।

 

पटवारी ने इसे विपक्ष का षड्यंत्र बताया
पूर्व मंत्री और विधायक जीतू पटवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा, देश में नफरत के माहौल को प्यार में परिवर्तित करने के संकल्प के साथ राहुल जी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं। जनता द्वारा अभूतपूर्व दुलार विपक्ष को सता रहा है। इसलिए कई प्रकार के षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। लेकिन मप्र की जनता को राहुल जी का बेसब्री से इंतजार है।

चार अलग-अलग टीमों को जांच के लिए भेजा

पुलिस सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी को मिली धमकी के बाद चार अलग-अलग टीमों को जांच के लिए भेजा गया है। इसमें से एक टीम को उत्तरप्रदेश रवाना किया गया है। उप्र भेजने के पीछे कारण स्पष्ट नहीं है। वहीं बाकी तीन टीमों के मूवमेंट के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि माना जा रहा है कि पत्र में मिले मोबाइल नंबर को ट्रैक करने के आधार पर ही जांच दल भेजे जाने का अनुमान है। पत्र में दिए गए नंबरों की जब ट्रू कॉलर पर जांच की गई तो नंबर उसी नाम से मिले जो पत्र में दिए गए हैं। इसमें एक ज्ञानसिंग और बाकी नंबर मेहताब सिंह व एसआई एफपी डी जमरा और राम सिंह के नाम से आ रहे हैं। एसीपी जोन-4 दिनेश अग्रवाल के अनुसार जांच के लिए एक टीम उज्जैन भी भेजी गई है

Trending