अलीराजपुर

अलीराजपुर – हिंदू युवा जनजाति संगठन अब धर्म परिवर्तन करवाने वालों पर मुहिम शुरू की ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️

जो धर्म बदल रहे उन्हें जेल और जो धर्म बदल चुके उनकी घर वापसी की तैयारी – श्री चौहान

अलीराजपुर – हिंदू युवा जनजाति संगठन इकाई के कार्यकर्ताओं के द्वारा धर्मांतरण को रोकने के लिए अब पूरे जिले में मुहिम शुरू की है और आदिवासी समाज जनों को लालच बेकर धर्म परिवर्तन करवाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की जा रही। नानपुर पुलिस थाना प्रभारी को पादरी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने को लेकर ज्ञापन दिया है ।

हिंदू युवा जनजाति संगठन मध्य भारत के प्रदेशाध्यक्ष दिलीप चौहान के नेतृत्व में आलीराजपुर जिले में धर्मांतरण करवाने वालों पर कार्यवाही करने को लेकर विशेष अभियान शुरू कर दिया है जो आदिवासी समाज धर्म परिवर्तन कर रहे हैं उनकी घर वापसी और धर्म परिवर्तन करवाने वाले के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मुहिम शुरू की है। अलीराजपुर में पिछले दिनों खेल परिसर के पास गांव ग्राम सेमलपाटी में एक चर्चा में हजारों लोगों को धर्म परिवर्तन करवाने वाले पादरी के खिलाफ मुहिम चलाई थी और प्रकरण दर्ज हुआ है। नानपुर में एक निजी मकान में पादरी के द्वारा इलाज के नाम पर मिशनरी संगठन की प्रार्थना की जा रही और धर्म परिवर्तन ग्रामीण लोग जो कि आदिवासी है उन्हें लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाने का कार्य कर रहा। उसके खिलाफ शनिवार को हिंदू युवा जनजाति संगठन के कार्यकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे और धर्म परिवर्तन करवा रहे पादरी तेर सिंह के खिलाफ जमकर विरोध किया और उसके खिलाफ नानपुर पुलिस थाना प्रभारी को कार्रवाही को लेकर ज्ञापन दिया है हिंदू युवा जनजाति संगठन के जिला अध्यक्ष रोशन पचाया ने बताया कि आलीराजपुर जिले में हिंदू युवा जनजाति संगठन के कार्यकर्ता सक्रिय है और धर्म परिवर्तन करवाने वालों के खिलाफ ठोस कार्रवाई को लेकर मांग की जा रही है जल्दी ही पूरे जिले में ऐसे चर्च की सूची बद्ध तरीके से धर्म परिवर्तन करवाने के कार्य को बंद और अवैध रूप से बन चर्च निर्माण को जमी ध्वस्त कराने की मांग को लेकर अभियान भी शुरू होने वाला है ।

प्रदेशाध्यक्ष दिलीप चौहान ने बताया कि नानपुर में अवैध रूप से धर्म परिवर्तन करवाने का कार्य किया जा रहा जिसे बंद कराने कार्यकर्ता पहुंचे और थाने में भी पादरी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने को लेकर ज्ञापन दिया है।अब पुरे मे एक मुहिम चलने वाली है “जो धर्म बदल रहे उन्हें जेल और जो धर्म बदल चुके उनकी घर वापसी की तैयारी”।

संगठन के द्वारा आवेदन दिया है फिलहाल आवेदन के आधार पर उसकी जांच की जा रही है और कुछ लोगों के ब्यान लिए जा रहे जांच में सही पाए जाने के उपरांत ही कार्यवाही करने की प्रक्रिया होगी – भूपेंद्र खरतिया, थाना प्रभारी नानपुर

Trending