RATLAM

राज्य स्तरीय मोगली बाल उत्सव : रतलाम जिला दल ने जिले को प्रदेश में किया गौरवान्वित

Published

on

कनिष्ठ वर्ग के विद्यार्थियो ने हासिल किया प्रथम स्थान

दल ने प्रकृति भ्रमण, जंगल में कई पेड़-पौधों व वनस्पतियों के संबंध में प्राप्त की जानकारी

रतलाम । पेंच राष्ट्रीय उद्यान सिवनी में शुरू हुए राज्य स्तरीय मोगली बाल उत्सव में कनिष्ठ वर्ग के विद्यार्थियो सिद्धार्थ सिंह और दीपिका ने लिखित प्रश्नोत्तरी में प्रदेश स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके पश्चात आयोजित मल्टीमीडिया क्विज में रतलाम जिले ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सिवनी जिले के जिलाधीश डॉ. हरिदास फटिंग, जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल सिंह बघेल, एप्को भोपाल के मनोहर पाटिल व दिलीप चक्रवर्ती ने रतलाम जिले के कनिष्ठ वर्ग से सिद्धार्थ व कुमारी दीपिका के साथ सभी प्रतिभागियों बधाई दी।

जिला शिक्षा अधिकारी ने दी विद्यार्थियों को बधाई

रतलाम की इस उपलब्धि पर जिला शिक्षा अधिकारी के सी शर्मा ने  प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विजेता विद्यार्थियो तथा दल प्रभारी कृष्णलाल शर्मा और सीमा अग्निहोत्री को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इसी प्रकार अन्य गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लेकर रतलाम जिले  को गौरवान्वित करें।

प्रकृति भ्रमण में विद्यार्थियों ने प्राप्त की जानकारियां

इसके पूर्व प्रदेश के मोगली बालको के साथ जिले के दल ने प्रकृति भ्रमण, जंगल में कई पेड़-पौधों व वनस्पतियों के साथ वहां की वन संपदा को करीब से देखकर  सहजकर्ता देवेंद्र सोनी व वन विभाग जानकारों से जानकारियां प्राप्त की। द्वितीय सत्र में प्रतिभागियों ने जैवविविधता प्रकृति को विभिन्न रंगों में सजाया।        हरमुद्दा    से साभार

Trending