RATLAM

MPPSC अभियांत्रिकी परीक्षा में जावरा के इंजीनियरों ने किया टॉप:सामान्य श्रेणी में मो. फैजान प्रथम, OBC कैटेगरी में राहुल पाटीदार ने अर्जित किए 326 अंक

Published

on

जावरा~~मध्यप्रदेश में प्रशासनिक सेवाओं के सर्वोच्च राज्य लोक सेवा आयोग में अभियांत्रिकी श्रेणी की परीक्षा में जावरा के 2 युवा इंजीनियरों ने टॉप किया है। इसमें से एक आरईएस और एक लोक निर्माण विभाग में पदस्थ होंगे।

इंजीनियर मोहम्मद फैजान आलम खान की प्रारंभिक शिक्षा जावरा में ही हुई। इंजीनियर बनने के बाद वे प्रतियोगी परीक्षा पीएससी की तैयारी में लगे थे। हाल ही में राज्य लोक सेवा आयोग की अभियांत्रिकी परीक्षा में शामिल हुए थे। शनिवार को परिणाम घोषित हुआ। उसमें फैजान पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में एसडीओ पद पर चयनित हुए। सामान्य श्रेणी में मप्र में वे प्रथम स्थान पर‌ रहे। फैजान को 73 प्रतिशत अंक (334/461) अर्जित कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया।

फैजान जावरा के पूर्व शहर‌ काजी मोहम्मद फखरे आलम खान के पोते व बिजली कंपनी के एई एमयूए खान के बेटे हैं। प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहने से परिजनों ने हर्ष जताया। फैजान ने बताया माता-पिता का आशीर्वाद और मेहनत से सफलता पाई हैं।‌

इसी तरह गांव बड़ायला माताजी निवासी युवा इंजीनियर राहुल पाटीदार ने राज्य लोक सेवा आयोग की सिविल अभियांत्रिकी परीक्षा के ओबीसी वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। राहुल ने कुल 87 प्रतिशत (326/461) अंक अर्जित किए। यह ओबीसी वर्ग में सबसे ज्यादा हैं। समाजसेवी हरिराम शाह ने बताया गांव के समान्य कृषक परिवार के बेटे राहुल ने ओबीसी वर्ग में टाप कर गांव का नाम रोशन किया। गांव में हर्ष का माहौल हैं। विपरीत परिस्थितियों ने राहुल पढ़ाई करते रहे। यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान उसका चयन एमपीपीएससी में हो गया।

Trending