RATLAM

सुभाषनगर के ब्रिज के पास के 48 मकानों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी

Published

on

रतलाम. सुभाषनगर रेलवे ब्रिज के आसपास के 48 ऐसे मकान मालिकों को चिह्नित किया गया है जिन्होंने मुआवजा लेने के बाद भी अपने मकानों को नहीं तोड़ा या उसका कब्जा नहीं छोड़ा है। सेतू निगम ने इनका सर्वे करने के बाद नोटिस जारी करते हुए इन्हें सात दिन का अल्टीमेटम दिया है। इस अवधि में इन्होंने अपना कब्जा नहीं छोड़ा या मकान नहीं हटाया तो प्रशासन का बुलडोजर चलना तय है। मुआवजा लेने के बाद भी कब्जा जमाए बैठे इन सभी 48 लोगों पर अब प्रशासन और सेतू निगम बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रहा है। सोमवार की शाम तक इस पर निर्णय हो सकता है।

109 मकान आए थे दायरे मेंब्रिज निर्माण के दायरे में आने वाले 109 मकानों को तोडऩे या उनका कुछ हिस्सा तोडक़र इसके बदले मुआवजा देने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। मुआवजा राशि का वितरण राजस्व सर्र्वे और गाइड लाइन के अनुसार करते हुए उनके खातों में राशि जारी की गई है। इसके बाद भी इस समय 48 ऐसे मकान मालिक हैं जिन्होंने या तो अपने मकान पूरी तरह हटाए ही नहीं है या हटाए हैं तो कुछ हिस्सा ही हटाया।
ब्रिज की फैक्ट फाइलपूर्व का एस्टीमेट – 25.26 करोड़

रिवाइज एस्टीमेट – 34.55 करोड़

ब्रिज की लागत – 14.96 करोड़

मुआवजा बांटा गया – 12.80 करोड़

कुल प्रभावित मकान – 109

ब्रिज की लंबाई – 670 मीटर

ब्रिज की चौड़ाई – 12 मीटर

रेलवे परिसर की लंबाई – 72 मीटर

जल्द निर्णय कर हटाएंगे
मुआवजा लेने के बाद भी कब्जा जमाए बैठे सभी कब्जाधारियों को नोटिस जारी कर सात दिन का समय दिया गया था। अब भी ये लोग नहीं हटे हैं। जिला प्रशासन से समन्वय करके सोमवार को इस पर निर्णय किया जाएगा।
आरके गुप्ता, एसडीओ, सेतू निगम, रतलाम

Trending