RATLAM

आतंकी संगठन सूफा का सदस्य गिरफ्तार:8 महीने से फरार चल रहा सूफा का गुर्गा शाहिद मूली गिरफ्तार, जांच एजेंसियों को थी तलाश

Published

on

आतंक के रतलाम कनेक्शन सामने आने के बाद सूफा सदस्य शाहिद उर्फ मूली को रतलाम पुलिस ने एक देसी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि जयपुर को दहलाने की आतंकी साजिश में शामिल सैफुल्ला के भाई शाहिद उर्फ मूली की तलाश रतलाम पुलिस और जांच एजेंसियों को पिछले 8 महीने से थी। आरोपी शाहिद को गिरफ्तार कर पूर्व के गंभीर अपराधों के मामलों में रासुका लगाई गई है। गिरफ्तारी के बाद उसे भैरवगढ़ जेल शिफ्ट किया गया है।

यह था मामला

दरअसल राजस्थान के निंबाहेड़ा में विस्फोटक पदार्थों के साथ पकड़े गए आतंकियों का रतलाम करेक्शन सामने आया था। पकड़े आतंकियों द्वारा जयपुर में धमाके करने की योजना के तहत विस्फोटक पदार्थ ले जाए जा रहे थे। जिसके बाद एटीएस और एनआईए की टीम ने रतलाम से करीब एक दर्जन संदिग्धों और आतंकियों की गिरफ्तारी की थी। रतलाम पुलिस और जांच एजेंसियों को इसी मामले में सैफुल्ला के भाई शाहिद उर्फ़ मूली पिता रमजानी की तलाश थी।

पुराना हिस्ट्रीशीटर है शाहिद

बहुचर्चित कपिल राठौड़ हत्याकांड का मुख्य आरोपी और देशद्रोही गतिविधियों में जुडक़र जयपुर दहलाने की कोशिश में आरडीएक्स के साथ गिरफ्तार सरफुद्दीन उर्फ सैफुल्ला पिता रमजानी शेरानी का छोटा भाई शाहीद उर्फ मूली के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई गंभीर अपराध दर्ज है। बहुचर्चित राठौड़ हत्याकांड के बाद शाहीद उर्फ मूली बदनावर के शेरानीपुरा में रहने लगा था। जांच एजेंसियों की रडार पर आने के बाद शातिर शाहिद उर्फ मूली पिछले आठ माह से राजस्थान, महाराष्ट्र एवं उत्तरप्रदेश के अलग-अलग जिलों में रहकर पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था। इसके बाद अब शाहिद उर्फ मूली रतलाम पुलिस के हत्थे चढ़ गया है।

Trending