झाबुआ

पुलिस ने की कार्रवाई:ड्राइवर को जेल भेजा, रेलवे वसूलेगा मालिक से नुकसान

Published

on

तीन लोगों को कुचलते हुए रेलवे गेट तोड़कर दिल्ली-मुंबई रूट तक घुसे ट्रक को चलाने वाले ड्राइवर अब्दुल गब्बर को जेल में डाल दिया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश किया था। वहीं रेलवे ने गेट और ट्रैक को हुए नुकसान का आकलन करना शुरू कर दिया है। नुकसानी की यह राशि भवानी मंडी निवासी ट्रक मालिक राजा से हर्जाने के तौर पर वसूली जाएगी।

बता दें कि दिल्ली-मुंबई रूट के अमरगढ़-बामनिया के बीच वाले समपार फाटक नंबर 72 पर बड़ा हादसा हो गया था। इसमें एक तेज रफ्तार ट्रक फाटक खुलने के इंतजार में खड़े तीन लोगों को रौंदते हुए फाटक का बूम तोड़कर ट्रैक तक चला गया था। पेटलावद एसडीओपी सोनू डावर ने बताया ड्राइवर को जेल भेज दिया है। ट्रक में क्या टेक्निकल फाल्ट था, उसका पता लगाया जा रहा है। जीआरपी भी अपने स्तर पर जांच करेगी।

आरओबी के लिए आज टीम करेगी मौका-मुआयना
जिस रेलवे फाटक नंबर 72 पर गुरुवार सुबह एक्सीडेंट हुआ, उस पर आरओबी निर्माण की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। दरअसल आरओबी का प्रपोजल 9 साल पहले सरकार को भेजा गया था। अक्टूबर 2018 में त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस में ट्रक घुसने के बाद 2019 में रेलवे ने 20 करोड़ रुपए का बजट दिया, लेकिन पीडब्ल्यूडी से मंजूरी नहीं मिल पाई। मार्च 2021 में प्रदेश सरकार ने इसके समेत 105 आरओबी की मंजूर किए थे।

पौने दो साल गुजरने के बावजूद आरओबी का निर्माण तो दूर टेंडर तक नहीं हो पाए है क्योंकि डिजाइन और अलाॅटमेंट का कुछ तकनीकी पेंच था। इसलिए रेलवे और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी फाइल दबाकर बैठे थे। गुरुवार के हादसे के बाद अफसरों की नींद खुल गई है। शनिवार को दोनों की संयुक्त टीम रेलवे गेट का मुआयना कर आरओबी निर्माण को गति देंगी।

Trending