झाबुआ

कृषि के साथ ही पेयजल आपुर्ति एवं ग्रामीण अंचलों में भी तेजी से विकास के लिये हम कृत संकल्पित- सांसद श्री गुमानसिंह डामोर । सांसद श्री डामोरने रानापुर मंडल में 9 टेंकरों का किया वितरण । वागलावाट में श्री डामोर ने 1 करोड 23 लाख 28 हजार की लागत की नलजल योजना का किया भूमि पूजन ।

Published

on

 

कृषि के साथ ही पेयजल आपुर्ति एवं ग्रामीण अंचलों में भी तेजी से विकास के लिये हम कृत संकल्पित- सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ।
सांसद श्री डामोरने रानापुर मंडल में 9 टेंकरों का किया वितरण ।
वागलावाट में श्री डामोर ने 1 करोड 23 लाख 28 हजार की लागत की नलजल योजना का किया भूमि पूजन ।

झाबुआ । केन्द्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की शिवराजसिंह सरकार ने किसानों, गा्रमीण अंचलो के रहवासियों के लिये कई हितग्राहीमूलक योजनाओं का क्रियान्वयन किया है, वही अन्त्योदय के तहत अन्तिम व्यक्ति को मौलिक एवं सुलभ सेवाये उपलब्ध कराने के साथ ही उनके आर्थिक विकास के लिये भी कई कदम उठाये है और जन जन के विकास के लिये प्रतिबद्ध है । कृषि के साथ ही ग्रामीण अंचलों में भी तेजी से विकास किया जा रहा है। किसान हमेशा से हमारे देश का आधार रहे हैं, और एनडीए सरकार इनोवेशन और कुछ ठोस उपायों के जरिए देश के इस आधार को मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, सिंचाई की सुविधाएं सुनिश्चित कर उपज को बढ़ाएगी। वहीं पेय जल की समस्या का शतप्रतिशत निवारण करने के लिये केन्द्र एवं प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है। तथा गा्रम गा्रम तक पेयजल की सुलभ आपूर्ति की दिशा में तेजी से कार्य किया जारहा है तथा धरातल पर उतारा जारहा है । शासन की इन योजनाओं का विजन यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक खेत को किसी ना किसी तरह के सुरक्षात्मक सिंचाई के साधन उपलब्ध हों। घर- घर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो तथा किसानों को सिंचाई के आधुनिक तरीकों के बारे में शिक्षित किया जा रहा है। ताकि पानी की प्रत्येक बूंद के बदले अधिक पैदावार मिले। उक्त उद्बोधन क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर ने जिले के राणापुर तहसील के वन मंडल में आज सांसद निधि से 8 गा्रम पंचायतो  मे 9 पेय जल टेंकरो के वितरण तथा गा्रम वागलावाट में 1 करोड 23 लाख  28 हजार की लागत  की नल जल योजना के भूमि पूजन के अवसर पर उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहीं । श्री डामोर के कर कमलों से मोरडूडया, अंधारवड, छागोला, जुनागांव, चुही, भोडली, मोहनपुरा, छापरखंडा, भूरी माटी में 9 टेंकरों का वितरण सांसद निधि से किया । सांसद श्री डामोर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के पहले आठ साल के कामकाज के दौरान भविष्य की सोच और दूरदर्शिता के साथ कई बड़े निर्णय लिए गए।

ज्ञातव्य है कि जिले की राणापुर तहसील के वन मंडल में लम्बे समय से वन मंडल अध्यक्ष ज्ञान सिंह मोरी द्वारा सांसद गुमान सिंह डामोर से पानी के टेकर हेतु चर्चा की गई थी । जिसे सांसाद श्रीडामोर ने आज अमलीजामा पहिनाया। उक्त टेंकरों के प्राप्त हो जाने से अंचल के गा्रमीणजनों को सामाजिक कार्यक्रम के अलावा पेय जल आपूर्ति की दिशा में बहुत बडी उपलब्धि हांसील हुई है। वचही वागलावाट में 1 करोड 23 लाख  28 हजार  की लागत की नल जल योजना के भूमि पूजन के बाद समयसीमा में यह नल जल योजना साकारता प्राप्त करेगी ताकि अंचल की पेय जल समस्या का पूरी तरह निदान हो जायेगा । इस  अवसर पर  राणापुर तहसीलदार सुखदेव डावर, राजस्व निरीक्षक सोलंकी भारतीय जनता पार्टी के नव नियुक्त जिला अध्यक्ष भानू भूरिया ,राणापुर जनपत अध्यक्ष निर्मला भानू भुरिया,नगर पालिका अध्यक्ष दीपमाला नलवाया,जिला पंचायत सदस्य शेलेंद्र सोलंकी, वन मंडल अध्यक्ष ज्ञान सिंह मोरी, जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र उपाध्याय, राणापुर मण्डल अध्यक्ष कीर्तिश राठौड़, महामंत्री लिमचंद सिंगाड, पूर्व मंडी अध्यक्ष भवरसिंह बिलवाल, अजजा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष दिलीप नलवाया, वन मंडल अध्यक्ष कांजु गमांर, सरपंच कालू टोकरिया, अन्तर सिंह बघेल, उदय खराड़ी , सोहन सिंगाड,मुकेश सिंगाड, व रमीला वसुनिया के साथ बडीं संख्या में भाजपा कार्यकर्ता, गा्रमीणजन, पार्टी पदाधिकारी आदि उपस्थित थे ।

 

Trending