झाबुआ

मार-पीट कर लूट,डकैती और चोरी का कुख्यात अपराधी पप्पू भाबोर गिरफ्तार;झाबुआ पुलिस की बड़ी उपलब्धि

Published

on

6 महीने में 6 बड़ी लूट की घटनाओं को दिया अंजाम

गाड़ी पर बैठकर जा रही महिलाओं के गले से चेन छीन लेना, फोटोग्राफी करने जा रहे कैमरामैन से उसका कैमरा एवं मोबाइल छीन लेना,पुलिस थाने में बंदूक जमा कराने जा रहे व्यक्ति से बंदूक छीन लेना एवं राह चलते लोगों के साथ गंभीर मारपीट कर उनका कीमती सामान, जेवरात एवं नगद रुपए छीन लेना पप्पू भाबोर के लिए आम बात बन चुकी थी।

आतंक का दूसरा नाम बन चुके पप्पू भाबोर द्वारा मात्र 6 महीनों में 6 संगीत डकैती, लूट एवं चोरी की घटनाओं को झाबुआ जिले में अंजाम दिया जा चुका था।

आखिरकार,जिला पुलिस झाबुआ को कुख्यात अपराधी पप्पू भाबोर को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल हुई।

24000 का इनामी,दहशत का दूसरा नाम

झाबुआ,राणापुर,काली देवी समेत जिला धार में भी एक के बाद एक गंभीर वारदातों को अंजाम देने वाले पप्पू भाबोर को झाबुआ के ग्राम ‘टिटकी माता तेजरिया’ से गिरफ्तार किया गया।

धार जिले के टांडा थाना क्षेत्र में रहने वाले इस बदमाश की पकड़ पर 24000 का इनाम घोषित था।इसके द्वारा झाबुआ में पिछले कुछ महीनों में,अलग-अलग प्रकरणों में मार-पीट करके,हिंसक तरीके से लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया था,जिसके चलते आम लोग दहशत में थे।

झाबुआ पुलिस की बड़ी उपलब्धि

पुलिस अधीक्षक अगम जैन

लगातार पुलिस को चकमा दे रहे अपराधी को पकड़ने लिए पुलिस अधीक्षक अगम जैन के निर्देशन में विशेष टीमों का गठन किया गया।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेमलाल कुर्वे व एसडीओपी बबीता बामनिया के नेतृत्व में उक्त टीमों द्वारा घेराबंदी कर सूझ बूझ से अपराधी की धरपकड़ की गई।

पुलिस कप्तान द्वारा प्रेस वार्ता के माध्यम से अपराधी पप्पू भबोर से जब्त की गई सामग्री में डेढ़ लाख की कीमत का कैमरा,एक मोबाइल एवं नगद रुपए बरामद होने की पुष्टि की गई।चोरी और डकैती का अन्य माल एवं अपराध में पप्पू भाबोर के साथियों की जल्द गिरफ्तारी के संकेत पुलिस कप्तान द्वारा दिए गए।

आम लोगों का जीना दूभर करने वाले शातिर अपराधी को पकड़ने में जिला पुलिस की ओर से थाना कोतवाली निरीक्षक सुरेंद्र गाडरिया,चौकी प्रभारी पारा उप निरीक्षक हीरालाल मालीवाड़ एवं प्रधान आरक्षक रमेश व टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Trending