RATLAM

डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री गौड़ द्वारा हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया

Published

on

 

डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री गौड़ द्वारा हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया

रतलाम/नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग व जिला प्रशासन के सहयोग से ऊर्जा साक्षरता अभियान के प्रचार-प्रसारऊर्जा साक्षरता जागरूकता के लिए जागरूकता रथ को डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री त्रिलोचन गौड़ के द्वारा हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया। जिले में जागरूकता रथ 28 नवबंर से 01 दिसंबर तक भ्रमण करेगा।

डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री गौड़ ने जिले के समस्त आम नागरिकोंछात्र-छात्राओं से यह आग्रह किया है कि वे ऊर्जा साक्षरता अभियान से जुडकर प्रदेश के ऊर्जा साक्षर नागरिक बने एवं सौर ऊर्जा एवं अन्य नवकरणीय ऊर्जा का उपयोग अपने घरोंकार्यालयों इत्यादि में प्रतिदिन लेकर ऊर्जा की बचत करें।

ऊर्जा विकास निगम के जिला प्रभारी श्री संतोष तंवर ने कहा कि ऊर्जा साक्षरता अभियान से जुड़ने के लिए नि:शुल्क वेब पोर्टल www.ushampgov.in एवं मोबाईल ऐप usha(MPURJA) पर लॉगिन कर ऊषा मित्र प्रमाण-पत्र प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अक्षय ऊर्जा के लिए सूर्यहवापानी से उर्जा प्राप्त करने के लिए अनंत संभावनायें हैं। अभियान से जुडने के लिये प्रदेश के सभी वर्गो के आम नागरिकोंछात्र-छात्राओं में जागरूकता की दृष्टि से व्यापक प्रचार-प्रसार ऊर्जा विकास निगम के द्वारा किया जा रहा है।

इस अवसर पर म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समन्‍वयक श्री रत्‍नेश विजयवर्गीयतहसीलदार श्रीमति अनीता चकोटियारेडक्रास सोसायटी से श्री महेन्‍द्र गादियास्‍वास्‍थ विभाग से श्री आशीष चौरसियापरिषद के विकासखण्‍ड समन्‍वयक श्री निर्मल अमलियारनवांकुर संस्‍था के जितेन्‍द्र रावकलेक्‍ट्रेट कार्यालय अधीक्षक श्री प्रभाकांत उपाध्‍याय सहित अन्‍य अधिकारी कर्मचारी एवं समाजसेवी उपस्थित रहें।

Trending