RATLAM

जावरा की आनंद कॉलोनी में उमड़ी भीड़:दंपत्ति का दावा- सपने में दिखा जमीन में है शिवलिंग, खुदाई की तो सच निकली बात

Published

on

जावरा~~जावरा की आनंद कॉलोनी में सोमवार को अचानक लोगों की भीड़ उमड़ने लगी। दरअसल, कॉलोनी के एक दंपत्ति ने दावा किया उन्हें सपना आया था। जिसमें कई दिनों से सड़क किनारे मकान के बगीचे में जमीन के नीचे शिवलिंग दिखाई दे रहा था। इसी के चलते साेमवार को सपने में दिखने वाली जगह पर खुदाई की गई तो वहां शिवलिंग निकला।

जानिए क्या है पूरा मामला
मामला जावरा के पिपलौदा रोड पर स्थित राठौर नर्सिंग होम के पीछे आनंद कॉलाेनी का है। यहां निवासरतभेरुलाल सैनी की पत्नी हेमलता सैनी ने दावा किया है कि उसे कई दिनों से सपने आ रहे थे। सपने में एक शिवलिंग दिखाई दे रहा था, और कोई कह रहा था कि इसे बाहर निकालो। यही नहीं भेरुलाल सैनी ने भी ऐसा ही दावा किया और कहा कि सपने में किसी ने कहा कि एक त्रिशूल लेकर जाना और उस जगह पर घुमाना। जहां भारीपन लगे वहां मिट्‌टी खाेदना। सोमवार को सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर मिट्टी खोदी तो वहां शिवलिंग दिखाई दिया। इसके बाद तो हर-हर महादेव के जयकारे गूंज उठे। जिसे भी पता चला वो दर्शन करने पहुंच रहा है। जल व दूध अर्पण करने के साथ धूप-दीप, नैवेद्य भी चढ़ा रहे। महिलाओं की तो लाइन लगी हैं वहीं भजन कीर्तन व भक्ति का दौर प्रारंभ हो गया।

अंबिका सिटी होम काॅलोनी निवासी मीनाक्षी पाटीदार ने बताया कि काॅलेज से जैसे ही घर आई तो पता चला कि शिवलिंग प्रकट हुआ हैं तो दर्शन करने आई हूं। यशोदा पाटीदार ने बताया कि शिवलिंग का पता चला और जब आकर देखा तो मन भक्तिमय हो गया।‌ जुगल किशोर सैनी ने बताया शिवलिंग पर नाग देवता का स्वरूप भी दिखाई दे रहा। साथ ही शिवलिंग बेहद प्राचीन स्वरूप का है। धर्मगुरु पंडित महेश उपाध्याय ने बताया श्रद्धा से सबकुछ होता हैं। शास्त्रों में ऐसे उदाहरण मिलते हैं जिसमें प्रतिमा व मंदिर सपने में दिखाई देती हैं और खोजने पर हकीकत में दिखाई देती हैं।

Trending