RATLAM

कोई असर नहीं सफाई संरक्षको पर : दूसरे दिन भी नदारद मिले 45 सफाई संरक्षक, आयुक्त ने खड़े होकर करवाई सफाई, फिर भी जिम्मेदारों को शर्म नहीं आई 1 min read

Published

on

एक दिन का वेतन काटा

 कारण बताओ सूचना-पत्र किया जारी

रतलाम । शहर की सफाई व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है और सफाई संरक्षक पर कार्रवाई का कोई असर नहीं हो रहा है। दूसरे दिन भी जब नगर निगम आयुक्त आकस्मिक निरीक्षण के लिए पहुंचे तो 45 सफाई संरक्षक नदारद मिले। इससे ऐसा लगता है कि जिम्मेदार अधिकारी इन पर शिकंजा कसने में कामयाब नहीं है तो फिर ऐसे जिम्मेदार अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी ही चाहिए। आयुक्त ने खड़े होकर सफाई करवाई लेकिन जिम्मेदारों को फिर भी शर्म नहीं आई।

निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट ने नगर के विभिन्न वार्डो का आकस्मिक निरीक्षण कर कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी को चेक कर बिना सूचना के कर्तव्य स्थल से अनुपस्थित 45 कर्मचारियों का एक दिवस का वेतन काटने व कारण बताओ सूचना-पत्र जारी किये जाने के निर्देश दिए।

दुकानदारों को दी समझाइश

निगम आयुक्त श्री भट्ट ने सर्वप्रथम संत रविदास चौक व फल-फुल मण्डी का निरीक्षण कर सफाई का कार्य नियमित करने व नालियों की विशेष सफाई करने के निर्देश दिये साथ ही दुकानदारों को समझाईश दी कि वे अपनी दुकानों से निकलने वाले कचरे का यहां-वहां व नाले-नालियों में ना डालें कचरे को निगम के कचरा संग्रहण वाहन में ही डालें। इस अवसर पर उन्होने खुले में कचरा डालने वालो पर 500 रूपये का जुर्माना किये जाने के निर्देश झोन प्रभारी व वार्ड दरोगा को दिये।

मौजूद रहकर करवाई सफाई

आनन्द कॉलोनी के निरीक्षण के दौरान वहां कचरा स्थल पाये जाने पर निगम आयुक्त श्री भट्ट ने उपस्थित रहकर सफाई करवाई व कचरा स्थल को समाप्त किया गया। इसके बावजूद भी जिम्मेदार अधिकारी को इस मामले में जरा भी शर्म नहीं आई।

इनका काटा 1 दिन का वेतन, दिया शोकॉज नोटिस

सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान झोन क्रमांक 1 में अखिलेश-महेश, लखन-रविन्द्र, गोविन्द-मांगू, मांगू-भय्यन, झोन क्रमांक 2 में उमेश-प्रहलाद, पुष्पा-प्रहलाद, नितेश-सतीश, नितिन-शिव, दिलीप-अशोक, राजुबाई-अर्जून, अनिताबाई-विजय, आनन्द-कैलाश, अर्जून-दीपक, राहूल-राजेश्वर, आशाबाई-मोहन, मंजूबाई-राजेश्वर, यामिनी-रवि, झोन क्रमांक 3 अरूण-मुन्नालाल, लड्डू-मोहनलाल, भूपेन्द्र-हुक्मीचन्द, सीताबाई-रामस्वरूप, भैय्यू-छोटेलाल, हेमन्त-बसंतीलाल, अशोक-मांगीलाल, महेन्द्र-दयाराम, विरेन्द्र-शिवपाल, रीनाबाई-दिनेश, झोन क्रमांक 6 में  राकेश-रामप्रसाद, शकुन्तलाबाई-अर्जून, राहूल-राजू, शीलाबाई-अब्जी, दयाराम-कालू, चन्द्राबाई-नन्दकिशोर, फुलचन्द्र-नजीर, चंचल-बसंतीलाल व शेखर-मदन इस तरह कुल 45 सफाई संरक्षक द्वारा बिना सूचना के कर्तव्य स्थल से अनुपस्थित पाये जाने पर एक दिवस का वेतन काटा जाकर कारण बताओ सूचना-पत्र जारी किया।(हरमुद्दा)

Trending